Wednesday, May 25

Bihar News : बिहार में बनेगा राज्य का सबसे बड़ा पुल, जाने कब और कहाँ होने वाला है काम शुरू

Bihar News : वैसे तो बिहार (Bihar) में बड़े-बड़े पुल बन रहे है, जिसमें गांधी सेतु के समांतर सहित गंगा नदी (Ganga River) पर कई ब्रिज का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा कई अन्य पुलों का निर्माण भी हो रहा है। इसी बीच बिहार (Bihar) में अब राज्य का सबसे बड़ा पुल बनाने जा रहा है। इस पुल का निर्माण बिहार के ताजपुर से बख्तियारपुर के बीच हो रहा है। दूसरी सब इसके निर्माण का जायजा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को समस्तीपुर जिले में लिया है।

Bihar News

Bihar News : कुछ समय से रुका हुआ था कार्य

आपकी जानकारी के लिए बता दें कुछ समय से इस पुल का निर्माण रुका हुआ था। अब इस पुल का कार्य शुभारंभ फिर से किया गया है। सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विधिवत पूजा और नारियल फोड़कर इस कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा इस बंद पड़े प्रोजेक्ट की फिर से शुरुआत की जा रही है। उन्होंने इस पुल का निर्माण जल्द पूरा करने के लिए भी कहा ताकि उत्तर बिहार और दक्षिण बिहार के लोगों का जनसंपर्क आसानी से हो सके।

दूसरी तरफ गंगा नदी (Ganga River) के ऊपर एक और शानदार पुल का निर्माण पूरा हो चुका है। आप सही समझे, हम बात कर रहे हैं गांधी सेतु की जिसकी एक लाइन पर गाड़ियों का परिचालन शुरू हो चुका है। इसकी दूसरी लाइन का काम भी पूरा होने वाला है। खबर के अनुसार इसकी दूसरी लेन का कार्य अगले महीने तक पूरा हो जाएगा और इसके बाद उसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि इसमें 45 में से 43 डैक स्लैब का काम पूरा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.