Bihar News : कुछ समय बाद बिहार (Bihar) के जिन इलाकों में सड़कें नही है, वहां सड़कों की स्थिति पहले से बेहतर होगी। जिन इलाकों में जाम लगता है, वहां बायपास रोड का निर्माण होगा। नेशनल हाईवे के अलावा अन्य सड़कों के लिए भी केंद्र सरकार (Central Government) ने करोड़ों रुपए की मंजूरी दी है। CRPF योजना के अंतर्गत केंद्र ने बिहार (Bihar) के लिए 872 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं। इस धनराशि से एक दर्जन सड़क परियोजनाओं पर काम होगा।

Bihar News

Bihar News : जिला रोड़ और बाईपास बनेगा

बिहार (Bihar) के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि CRPF के तहत दी गई राशि से मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड़ और नई सड़कों का निर्माण होगा। मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड़ के लिए CRPF से 82.693 किमी सड़क तथा नए बाईपास के निर्माण की योजना को मंजूरी मिली है। बाईपास निर्माण के तहत 38.1 किमी सड़क बनेगी। इसके अलावा मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड़ पर 494.15 करोड़ रुपए की राशि खर्च होने का अनुमान है। नए बायपास के निर्माण पर 378.84 करोड़ खर्च होंगे।

इन सड़कों का होगा निर्माण

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Naveen) ने बताया कि यह राशि मीठापुर-खगौल में रोड से बीडी कॉलेज होते हुए गौरिया मठ पथ से मीठापुर बी एरिया पथ, मीठापुर NH-30 रोड़ व लिंक रोड़, जहानाबाद बाइपास, इटाढ़ी-धनसोई रोड़, मैरवा-धरौली रोड़, गया (Gaya) शहर में NH-83 का शेष हिस्सा, निधि चौक से रेलवे स्टेशन महावीर मंदिर चौक के लिए स्वीकृत है। इसके अलावा इस योजना में रिविलगंज से बिशनपुरा बाईपास, अमनौर बाईपास, परसा बाईपास रोड़, RCC ब्रिज, अखाड़ा घाट के समीप, गरखा बाईपास रोड, छितनावां-उसरी (दानापुर-शिवाला पथ) शामिल है।

Leave a comment

Your email address will not be published.