Wednesday, May 25

Bihar News : शादी में शगुन के लिए ख़त्म हुई लिफाफे की टेंशन, सामने आया ये अजब जुगाड़

Bihar News : गोपालगंज में एक शादी काफी चर्चा का विषय बनी हैं, देश अब डिजिटल होने की तरफ बढ़ रहा हैं। इसमें बिहार कैसे पीछे छूट सकता हैं, आजकल लोग रोजमर्रा की चीजों के साथ-साथ सब्जी-फल खरीदने में गूगल-पे, फोन-पे, पेटीएम जैसे ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब शादी-ब्याह में शगुन का लेन-देन भी डिजिटल पेमेंट से होने लगा है। शायद आप चौक सकते हो लेकिन बिहार के एक शादी में ऐसा सच में हुआ हैं।

Bihar News : लिफाफा और गिफ्ट खरीदने का झंझट ख़तम

ऐसे में अब से लिफाफा खोजने या गिफ्ट खरीदने की भी जरूरत नहीं पड़ रही है, बिहार के गोपालगंज में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की ओर एक परिवार ने शादी-ब्याह में अनोखा कदम उठाया है जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग बाजार में सब्जी-फल खरीद कर गूगल-पे या फोन-पे का इस्तेमाल करते हैं वैसे ही अब शादी में शगुन देने के लिए कर रहे हैं।

ऐसे में कहा जा रहा हैं की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर ये कदम उठाया गया हैं। देश डिजिटल लेनदेन की ओर काफी तेजी से आगे बढ़ रहा हैं, ये शादी भी इसी का हिस्सा मानी जा रही हैं। ऐसे में लड़की की शादी में एक परिवार ने शगुन और गिफ्ट की जगह कैशलेस सिस्टम की व्यवस्थी कर दी जिसकी खूब चर्चा हो रही है। शादी में पहुंचे लोगों ने भी काफी सहूलियत से ऑनलाइन पेमेंट कर शगुन दे दिया।

यहाँ के परिजनों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस कैशलेस की बात से प्रेरित होकर शगुन और नेवता फोन-पे से ले रहे हैं। दरअसल, कुचायकोट प्रखंड के बेलबनवा गांव से एक बारात थावे प्रखंड के इंदरवा गांव में रविवार को आई थी. यहां परिवार ने गूगल-पे और फोन-पे के क्यूआर कोड का पोस्टर लगाकर एक नया ट्रेंड शुरू कर दिया, उन्होंने अपनी बेटी की शादी में आए मेहमानों को तोहफा देने का एक आसान ऑप्शन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.