Bihar News : कोरोना के चलते देश ने एक से बढ़कर एक मास्क देखने को मिले, मानो कोरोना ने एक नया आभूषण ही पैदा किया हो। दिल्ली, चंडीगढ़ और अब बिहार की राजधानी पटना के ज्ञान भवन में चल रही तीन दिवसीय ज्वेलरी कनेक्ट पटना प्रदर्शनी में भी इसे पेश किया है। ऐसे में इस प्रदर्शन को देखने भीड़ ज्यादा उमड़ रही हैं, लोग दाम और कैरेट दोनों पूछ रहे हैं। कंपनी का कहना हैं इसकी बिक्री भी हमारे उम्मीद से बेहतर की हैं।

Bihar News : लाख रूपये का सोने का मास्क

इस ज्वेलरी प्रदर्शनी में किसी ओर नहीं बल्कि सोने के लाख रुपये के मास्क की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। माडल इसे खूबसूरत अंदाज में प्रदर्शित कर रही हैं। कोरोना महामारी के दौरान वर्ष 2020 में पहली बार दिल्ली में लगी एक प्रदर्शनी में गोल्ड मास्क को पेश किया गया। ग्राहकों को यह नया आभूषण लुभाने लगा। कंपनी के आनर जयंत सोनी ने कहा कि कुछ ग्राहक अपनी पसंदीदा डिजाइन में भी गोल्ड मास्क की मांग करने लगे।

कोरोना से पहले ये मास्क होता क्या हैं किसी को पता तक नहीं था, लेकिन यहाँ तो सीधे गोल्ड के मास्क देखने मिल रहे हैं। कंपनी ने कहा की हमने डिमांड अनुरूप भी गोल्ड मास्क उपलब्ध कराया। इसके बाद गोल्ड मास्क को चंडीगढ़ की ज्वेलरी प्रदर्शनी में पेश किया गया। वहां भी इसे पसंद किया गया। अच्छी बिक्री हुई। अब पटना की ज्वेलरी प्रदर्शनी में इसे पेश किया गया है। हम चार गोल्ड मास्क यहां लाए थे। इसमें तीन की बुकिंग हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि इसे देखने के लिए काफी लोग उत्साहित हैं। हर कोई इसे देखना चाहता है। गोल्ड मास्क को 17 ग्राम सोना में पेश किया गया है। इसकी कीमत एक लाख रुपये है। कोरोना काल में कंपनी 17 गोल्ड मास्क बेच चुकी है। अब भी इसकी मांग बनी हुई है। जिनके घरों में शादी है वे सुरक्षा की दृष्टि से भावी दुल्हनों के लिए खास तौर से खरीद रहे हैं। सभी गोल्ड मास्क को एक ही वजन में पेश किया गया है, हालांकि इनकी डिजाइनें अलग-अलग हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.