Wednesday, May 25

Bihar News : आज बिहार तोड़ेगा पाकिस्तान ने बनाया ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड, वीर कुंवर सिंह की जयंती पर….

Bihar News : बिहार में आरा जिले के जगदीशपुर में बाबू वीर कुंवर सिंह के विजय उत्सव के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं, इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। ऐसे में इस कार्यक्रम में अमित शाह के मौजूदगी में एक नया इतिहास भी रचा जायेगा, ऐसे में इस दौरान 75 हजार से भी ज्यादा तिरंगे हाथ में लेकर एक बड़ा राष्ट्रवादियों का हुजूम सभी राष्ट्रनायकों का सम्मान करेगा। जिसके लिए ठीक 12:15 बजे पटना पहुंचेंगे शाह।

Bihar News : टूटेगा पाकिस्तान का रिकॉर्ड

पटना से जगदीशपुर के लिए गृहमंत्री शाह रवाना होंगे, आज स्थापित होने वाले कीर्तिमान से पाकिस्तान का भी रिकॉर्ड टूट जायेगा। ऐसे में इस मौके पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम मौजूद रहेगी। यह टीम जगदीशपुर पहुंच चुकी है। वह राष्ट्रीय ध्वज लहराने वालों को अलग क्यूआर कोड देगी। इसी से गिनती करेगी। आज से पहले किसी भी समारोह में इतने झंडे नहीं लहराए गए थे, इससे पहले एक समारोह में सबसे ज्यादा यानी 56618 राष्ट्रीय ध्वज लहराने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है।

यह पिछले रिकॉर्ड लाहौर के पंजाब यूथ फेस्टिवल में बना था, स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह के लिए ये अनोखा रिकॉर्ड एक अविश्वसनीय श्रद्धांजलि हैं। आपको बतादे की वीर कुंवर सिंह को स्वतंत्रता संग्राम के महानायक के तौर पर जाना जाता हैं, उन्होंने अपनी कुर्बानी देकर हमें आजादी दिलाई। इस कार्यक्रम का आयोजन खास तौर पर BJP ने किया हैं, उनका कहना हैं की उन्हें अलग अलग तरीकेसे याद किया जाना चाहिए इसलिए ये रिकॉर्ड बनाया जा रहा हैं।

ऐसे में शाह के इस कार्यक्रम में शामिल होने से समारोह को चार चाँद लग गए हैं, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दुलौर में समारोह स्थल पर 100 फीट चौड़े व 900 फीट लंबे तीन पंडाल बनाए गए हैं। इसमें 120 ब्लॉक का निर्माण किया गया है। हर ब्लॉक में 2000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। वीर कुंवर के किला जैसा 70 फीट लंबा व 30 फीट चौड़ा मंच का निर्माण किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.