Bihar Rojgar Mela : बेरोजगार युवाओं को ध्यान में रखते हुए जल्द ही बिहार में रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है। इसी बीच इस रोजगार मेले के आयोजन की तिथि भी घोषित कर दी गई है। इस मेले में योग्यता के अनुसार बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी। यह रोजगार मेला कइयों की जिंदगी में बदलाव कर सकता है। युवाओं के लिए ये एक सुनहरा मौका है। आइए आपको इससे जुड़ी जानकारी के बारे में अवगत कराते हैं।

रोजगार मेला का आयोजन श्रम संसाधन विभाग की तरफ से बिहार के कई जिलों में किया जायेगा। वहीं, इस रोजगार मेले में आने के लिए आपको किसी प्रकार का कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है।

Bihar Rojgar Mela

Bihar Rojgar Mela : करीब 6 जिलों में इस रोजगार मेले का आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के करीब 6 जिलों में इस रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। दरभंगा में इस रोजगार मेले का आयोजन 8 जून से किया जाएगा। यहां सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेले का आयोजन होना है। उधर, समस्तीपुर में भी सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 9 जून को इस मेले का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा मधुबनी में सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान घोघरडीह में 10 जून को रोजगार मेला आयोजित होगा। सुपौल के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था त्रिवेणीगंज में 11 जून को इस मेले का आयोजन होगा। अररिया के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था फारबिसगंज में 15 जून को इसका आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा गोपालगंज के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था थावे में 17 जून को इस मेले का आयोजन किया जाएगा।

अगर आप इस रोजगार मेले में आना चाहते हैं तो आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा। इस मेले में वे युवा भाग ले सकते हैं, जिसके पास फिटर वेल्डर, मैकेनिक की डिग्री हो इसके साथ साथ 10वीं 12वीं पास की योग्यता होना भी अनिवार्य है। आवेदन की उम्र की बात करें तो आवेदन की उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच रखी गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.