Bihar-UP Bus Service : बिहार व उत्तर प्रदेश के बीच अंतर्राज्यीय बस परीसेवा शुरू होने जा रही है। इस बस सेवा के शुरू होने से बिहार के पटना से उत्तर प्रदेश के बलिया और बलिया से पटना के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। इसके लिए परिवहन विभाग कार्यरत है। ज्ञात हो कि 3 वर्ष पहले तक इस रास्ते पर बस सेवा चल रही थी, लेकिन बक्सर-भरौली पुल क्षतिग्रस्त होने से दोनों शहरों के बीच बस सेवा को बंद कर दिया गया था।

Bihar-UP Bus Service

Bihar-UP Bus Service : बलिया से पटना की दूरी वाराणसी से भी कम

मालूम हो कि बलिया से पटना की दूरी वाराणसी से भी कम है और लोग शिक्षा और चिकित्सा के लिए पटना आते जाते रहते हैं। ऐसे में जिले से पटना के लिए कोई रेल सेवा नहीं होने की वजह से यात्री या तो हाजीपुर या फिर बक्सर होकर यात्रा करने को मजबूर हैं। इससे समय के साथ-साथ किराया भी अधिक लगता है। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अब एक बार फिर बलिया डिपो के अधिकारी यात्रियों को सीधे पटना के लिए बस सेवा मुहैया कराने के लिए तत्पर हो गए हैं।

पटना से बलिया सड़क मार्ग से जाने के लिए शहरों के लोगों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ता है, जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि प्राइवेट वाहन वाले क्षमता से अधिक सवारी बैठाते हैं। मनमाना किराया भी वसूल किया जाता है। पटना से बलिया तक रोडवेज बसों के संचालन से यहां के लोगों की सारी मुश्किलों का हल हो जाएगा। दोनों शहरों के परिवहन विभाग इसे लेकर सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.