Bihar Weather Alert : मानसून आने से पहले ही देश के कई राज्यों में बारिश का आगमन हो चुका है। कई जगहों पर तो बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं। वहीं, तेज आंधी और तूफान से भी काफी नुकसान की खबरे मिली हैं।

Bihar Weather Alert : बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में आंधी और बारिश

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में आंधी और बारिश ने लोगों की दिनचर्या बदल कर रख दी है। वैसे तो बिहार में भीषण गर्मी और लू की वजह से घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था, लेकिन बारिश के बाद कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में 36 घंटे का अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि अगले 36 घंटों में बारिश, तूफान और तेज हवा चलने की संभावना है।

Bihar Weather Alert

मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि हवा चलने और बारिश भी आ सकती है। मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार इसका मुख्य कारण यह है कि पूर्व-पश्चिम क्रॉसलाइन बिहार से होकर गुजर रही है, जिससे बिहार के कई जिलों में वर्षा की स्थिति बन सकती है। पूर्वैया हवा हिमाचल से टकरा रही है। चंपारण से पूर्वी चंपारण तक बारिश हो रही है। रविवार को चंपारण के साथ सीतामढ़ी, दरभंगा में तेज बारिश और हवा के झोंके रिकॉर्ड किए गए हैं. गया, औरंगाबाद, नवादा और बांका में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.