Wednesday, May 25

Bihar Weather : बिहार में मौसब का बदला रुख

Bihar Weather : बिहार में मौसम ने पूरी तरह से रुख बदल लिया है। कोसी, सीमांचल के कुछ हिस्‍सों में आज भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी पूर्व उत्‍तर प्रदेश से लेकर बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इससे उत्‍तर बिहार में बारिश की संभावनाएं हैं। कोसी और सीमांचल के कुछ जिलोंं में भी इसका असर देखने को मिल सकता है। आगे भी प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

Bihar Weather

Bihar Weather : उत्तरी बिहार में आंधी के साथ बारिश

वहीं, शन‍िवार को प्रदेश से ट्रफ लाइन गुजरने के कारण ही उत्तरी बिहार में आंधी के साथ बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश सीमांचल के ठाकुरगंज में 56.2 मिलीमीटर रिकार्ड की गई थी। इसके बाद किशनगंज में 39.8 एमएम, रुपौली में 38, पूर्णिया में 33 एमएम रिकार्ड की गई थी। रविवार को भी कोसी, सीमांचल और पूर्व बिहार के कुछ हिस्‍सों में आंधी आई थी।

मौसम विभाग ने कोसी और सीमांचल के सुपौल, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज में अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्‍ट‍ि की भी संभावना है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले तीन दिनों से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है। मौसम में बदलाव के बाद दिन में भी सड़कों पर चहल पहल दिख रही है। अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान में काफी गिरावट आई है। गर्मी के चलते दिन के 10 बजे से शाम के चार बजे तक सड़कों पर सन्‍नाटा पसर जाता था।

वहीं, दूसरी ओर भागलपुर शहर के लोगों को भीषण गर्मी में भी सही से बिजली नहीं मिल रही है। शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों में हर दिन बिजली काटी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.