Tuesday, May 24

Bihar Weather : बिहार के गया में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, युवाओं ने जमीन पर ही बनाया ऑमलेट कहा…

Bihar Weather : देश इस वक्त भीषण गर्मी से जूझ रहा हैं, लोग हैरान परेशान हैं और ऊपर से बिजली कटौती से बवाल मचा हैं। ऐसे में बिहार में तो मानो गर्मी की बाढ़ सी आई हो, बिहार के गया में गर्मी से लोग खुद को असहाय्य महसूस कर रहे हैं, खासकर नवादा, औरंगाबाद व गया जिले में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है। हीटवेव के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। इसी क्रम में जिले के बोधगया में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसे पढ़कर आप चौंक जाएंगे. बोधगया में युवाओं ने इन दिनों गर्मी की तीव्रता को मापने के लिए टेबल पर ही आमलेट बनाना शुरू कर दिया है.

Bihar Weather

Bihar Weather : धुप से पक रहा ऑमलेट

इस तपती गर्मी के कई किस्से सामने आ रहे हैं, अब तक आपने चूल्हे या स्टोव पर ऑमलेट बनते देखा होगा, लेकिन बोधगया में पड़ रही भीषण गर्मी और हीटवेव के बीच कुछ युवा धूप में रखी लोहे की टेबल पर ऑमलेट बनाते दिख रहे हैं। ये सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा है, जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर भी हो रही है। बता दें कि तापमान इतनी अधिक है कि टेबल पर अंडा डालते ही 7 से 8 मिनट में ऑमलेट बनकर तैयार हो जा रहा है।

ऐसे में अब लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना जताई जा रही हैं। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में कितनी भीषण गर्मी पड़ रही है। हालांकि, अगले 48 घंटे में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसमविदों के अनुसार शुक्रवार को लू की तीव्रता में कुछ गिरावट देखी जाएगी। जबकि शनिवार यानी 30 अप्रैल से राज्य के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में आकाश बादल छाए रहेंगे।

कुछ स्थानों पर हल्की और मध्यम वर्षा व वज्रपात की पूरी संभावना जताई गई है। वहीं, रविवार एक मई को प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम के कुछ जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश में वर्षा व धूल भरी आंधी की घटनाएं होने की संभावना है, जिस कारण अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.