0Shares

Bihar Weather Update: बिहार में अगले चार दिनों तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी।

बिहार में एक बार फिर से मानसून का प्रभाव देखने को मिल सकता है। प्रदेश में मानसून के प्रभाव से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है

रविवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की और भारी बारिश से लोगों को राहत मिली है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) की ओर से सोमवार से अगले दो दिनों तक के लिए पटना समेत प्रदेश के 18 जिलों में मध्यम तो उत्तर बिहार के कुछ जिलो में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश के साथ ही आंधी-तूफान और ठनका गिरने की बात भी कही गई है.

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बिहार में इस सीजन में अब तक दर्जनों लोगों को जानें जा चुकी है, लिहाजा बारिश के दौरान बाहर न निकलने की सलाह दी गई है. IMD के ताजा अपडेट से बिहार में कमजोर पड़े मानसून के फिर से मजबूत होने की उम्मीदें जग रही है.

बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के कमजोर पड़ने से बीच में प्रदेश में बारिश नहीं हुई थी. दूसरी तरफ, तेज धूप ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया था. अब मौसम का मिजाज बदलने की संभावना जताई गई है.

गौरतलब है कि बिहार में पिछले कुछ सप्‍ताह के दौरान औसतन अच्‍छी बारिश नहीं हुई है, ऐसे में मौसम विभाग का ताजा पूर्वानुमान बिहार वासियों के लिए राहत भरा है.शुरुआती दौर में अच्‍छी बारिश हुई थी, लेकिन उसके बाद मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गयी जिस से बरसात के लिए लोग तरस गए.

बिहार में पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अनेक हिस्‍सों में छिटपुट बारिश हो रही है. लगातार बादल छाए रहने और हवा चलते रहने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. इससे लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है। पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने और तेज धूप आने से लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अब उससे राहत मिली गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.