प्रदेश के दक्षिणी क्षेत्र में एक बहुत ही विशेष परिस्थितियां बन रही हैं। ऐसे में दो दिनों तक ना सिर्फ बादल छाए होंगे, बल्कि बारिश के भी आसार नजर आ रहे हैं, और फिर से ठंड में भी बढ़ोतरी होने वाली है। राजधानी पटना मौसम विभाग के द्वारा राज्य के उत्तर पश्चिम भाग के कुछ इलाकों में भारी मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली चमकने के साथ साथ में हल्की बारिश हो सकती है।

 

वहीं 24 घंटों के दौरान राजधानी पटना के साथ में दक्षिण मध्य, दक्षिण पूर्व और उत्तर पूर्व भाग के कई स्थानों पर एवं दक्षिण पश्चिम एवं उत्तर मध्य भाग के कुछ स्थानों पर हल्के से लेकर के मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना बन रही है।

मौसम विभाग के द्वारा बारिश को लेकर के येलो अलर्ट

मौसम विभाग के द्वारा वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हुए भारत के पूर्वी इलाकों में बारिश को लेकर के अलर्ट जारी कर दिया गया है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस ओडिशा, बंगाल, झारखंड और बिहार और कई राज्यों की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते ही इन इलाकों में बारिश होने का पूर्वानुमान भी लगाया गया है।

इसी को देखते हुए 11 और 12 जनवरी तक कई राज्यों में बारिश को लेकर के येलो अलर्ट जारी किया गया है। मंगलवार को प्रदेश का मौसम कुछ शुष्क बने होने के साथ साथ में कई स्थानों पर हल्के से लेकर के मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा। और वही औरंगाबाद, चांद एवं मोहनिया, दाउदनगर में हल्के स्तर की बारिश हुई है।

अररिया रहा प्रदेश का सबसे ठंडा शहर

26 डिग्री सेल्सियस के साथ ने डेहरी का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है, और वही पर 12.4 डिग्री सेल्सियस के साथ में अररिया प्रदेश का सबसे ठंडा शहर है। गया का अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया है, वही पर न्यूनतम तापमान में सामान्य से छह डिग्री की वृद्धि के साथ में 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।