0Shares

कुदरत का करिश्मा भी अजब होता है, कब क्या हो जाए ये किसी को नहि पता होता। वही बुजुर्ग लोग भी कहते है ऊपर वाले के मर्ज़ी के बिना एक पत्ता भी हिलता। जी हाँ आपने Title में सही पढ़ा बिहार के बेगुसराय ज़िले से एक बहुत ही वाली खबर सामने आ रही है। यहाँ दो लिंग वाले बच्चे ने पैदा लिया है। बच्चा स्वस्थ है।

begusari do ling wala bachcha

बेगुसराय में हुआ दो लिंग वाला बच्चा 

बता दें कि जैसे ही इसकी खबर गाँव वालों को लगी उसे देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा। वहीं एक यूज़र ने इसका Twitter पर विडीओ भी शेयर किया है जिसमें आप साफ़ देख सकते है। 

हालाँकि ऐसे मामले दुनिया के कई कोने में भी हुआ है, कभी दो सिर वाला बच्चा तो कभी एक साथ कई बच्चों का  एक साथ पैदा होने की न्यूज़ भी आपने पढ़ी होगी। मालूम हो कि बिहार में  ये अपने तरह का पहला मामला सामने आया है। 

इन देशों मेंपहले भी चु का ऐसा मामला 

ये मामला नवम्बर 2020 की है। मिस्र के एसियट यूनिवर्सिटी चिल्ड्रन हॉस्पिटल की अहमद मैहर अली और उनकी टीम पीडियाट्रिक सर्जरी यूनिट ने उजागर किया है। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ सर्जरी केस रिपोर्ट्स में लिखते हुए टीम ने कहा कि, हमारे मामले में दो अलग अंडकोश के साथ दो लिंग हैं। इसके बारे में ज्ञान होना आवश्यक है ताकि इसकी पहचान की जा सके। सीडीएस के अज्ञात कारणों के समझने के लिए कई थ्योरीज समाने आई हैं लेकिन सबसे स्वीकृत सिद्धांत इस विकार के कारण को बताने में अभी भी असफल है।

Leave a comment

Your email address will not be published.