अगले 2 दिन में 6 ट्रेनों से देश के इन शहरों से बिहार पहुंचेंगे लोग, आप भी रहिए अपनों के स्वागत के लिए तैयार

0
7

लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय ने देश के विभिन्न राज्यों में फंसे प्रवासी लोगों को उनके घरों तक जाने की अनुमति दी है. साथ ही जाने का प्रबंध भी किया है. इसके लिए भारतीय रेलवे की ओर से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. बिहार को रेलवे ने अलग-अलग राज्यों से जाने वाली 6 ट्रेनें दी हैं और इसकी सूची जारी कर दी गई है.

पूर्व-मध्य रेलवे की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, जयपुर-पटना स्पेशल, एर्नाकुलम (केरल)-दानापुर स्पेशल, तिरूर (केरल)-दानापुर स्पेशल, सिकंदराबाद दानापुर स्पेशल, कोटा-बरौनी स्पेशल और कोटा-गया स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये सारी ट्रेनें 3 मई तक चलाई जाएंगी. इसमें से एक ट्रेन पहले ही शनिवार की दोपहर जयपुर से दानापुर पहुंच चुकी है. बाकी की ट्रेनें शेड्यूल के मुताबिक 4 मई और 5 मई को दानापुर, गया और बरौनी स्टेशन पर पहुंचेंगी.

Immediately Receive Daily CG News Updates


बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक केरल के दो शहरों से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनें भी रवाना हो चुकी हैं जो 4 मई को दानापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगी. रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान के कोटा से भी दो ट्रेनें रविवार को बिहार के लिए रवाना होंगी. वहीं, बेंगलुरू से भी बिहार के लिए दो ट्रेनें रवाना होंगी.
रेलवे के मुताबिक कोटा से रविवार की सुबह 11 बजे चलने वाली एक ट्रेन 4 मई की सुबह साढ़े पांच बजे बरौनी पहुंचेगी. वहीं, रात 9 बजे कोटा से रवाना होने वाली ट्रेन 4 मई को साढ़े बारह बजे गया पहुंचेगी. बेंगलुरू से पहली ट्रेन 4 मई की सुबह 10 बजकर 05 मिनट पर खुलेगी जो 5 मई को 8 बजे सुबह में दानापुर पहुंचेगी. वहीं, कल दोपहर दो बजे बेंगलुरू से चलने वाली एक और ट्रेन 5 मई को 12 बजे दोपहर में दानापुर पहुंचेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here