पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लगातार तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें रांची रिम्स से दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया है.जानकारी के मुताबिक,करीब 16 बीमारियों से जूझ रहे लालू प्रसाद को एम्स के कार्डियोथोरेसिक सेंटर की कोरोनरी केयर यूनिट यानि CCU में भर्ती किया गया है.

लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी,उनके फेफड़े में पानी भरने,निमोनिया,ब्लड शुगर और किडनी जैसी बीमारियों की भी बात सामने आ रही है.ऐसे में बेहतर इलाज के लिए शनिवार को एयर एंबुलेंस से उन्हें रांची से दिल्ली भेज गया है.

बेहतर इलाज के लिए भेजा गया AIIMS

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद का करीब ढाई साल से झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स में इलाज चल रहा था. रिम्स के डॉक्टरों ने इससे पहले कहा था कि लालू प्रसाद को बीते दो दिन से सांस लेने में तकलीफ हो रही है.शुक्रवार को उन्हें निमोनिया से पीड़ित पाया गया.उनकी आयु को ध्यान में रखते हुए उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भेजने का फैसला किया गया.

पहले भी पड़ चुके हैं बीमार

बता दें कि तीन साल पहले भी लालू यादव को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में लाया गया था.28 मार्च 2018 को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जबकि 30 अप्रैल 2018 को उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर रांची भेजा गया था. पिछली बार लालू प्रसाद यादव का एम्स में 34 दिनों तक चला था.

उस वक़्त एम्स में कार्डियोलोजिस्ट और मेडिसिन विभाग की निगरानी में उनका इलाज हुआ था. इलाज के लिए शनिवार की रात एम्स में एडमिट हुए लालू यादव को लेकर आज यानी रविवार को मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here