पटना. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही है. ऐसे में बीजेपी भी आज शाम तक अपने उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर सकती है. वहीं, सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि कई पुराने उम्मीदवारों की टिकट को पार्टी ने काट दिया है और कई नए चेहरों को मौका दिया है. दिल्ली में बीजेपी की महत्वपूर्ण बैठक चल रही है जिसके बाद उम्मीदवारों का ऐलान होगा.

पार्टी ने अमरपुर से मृणाल शेखर का टिकट काटा है तो वहीं बेलहर से मनोज यादव और नोखा से रामेश्वर चौरसिया का भी टिकट काट दिया है. ये सभी सीटें गई जेडीयू के कोटे में गई हैं. बीजेपी के विधायक रविंद्र चरण यादव का बीजेपी ने टिकट काट दिया है, वो झाझा से सीटिंग विधायक थे. झाझा सीट जेडीयू के पाले में गई है. इसके अलावा पार्टी ने अपने दो प्रवक्ताओं प्रेमरंजन पटेल और संजय टायगर का  टिकट काटा है. सूर्यगढा से प्रेमरंजन पटेल जबकि संजय टाइगर आरा से उम्मीदवारी की रेस में थे.

बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल (फाइल फोटो)
बीजेपी प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें. जगदानंद सिंह के बेटे पर तेजस्वी हुए मेहरबान, इस सीट से लड़ायेंगे चुनाव

जेडीयू और आरजेडी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान
दरअसल, सोमवार को बिहार में एक साथ जेडीयू और आरजेडी ने अपने पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है. ऐसे में बीजेपी ने भी शाम तक पार्टी की पहली लिस्ट जारी करने का फैसला लिया है. जदयू ने सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से सुशम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन, चकाई से संजय प्रसाद, घोसी से राहुल कुमार, एमएलसी मनोरमा देवी, बेलहर से मनोज यादव, जहानाबाद से कृष्णनंद वर्मा, मसौढ़ी नूतन पासवान, रफीगंज से अशोक कुमार सिंह, अमरपुर से जयंत राय, दिनारा से जय कुमार सिंह को सिम्बल दिया है.
Get Daily City News Updates

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *