बीजेपी कार्यालय में महिलाओं का जमावड़ा, बोली डिप्टी सीएम-बिहार में आगे बढ़ रही हैं बेटियां

0
7

पटनाः आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है. देश में हर जगह महिलाएं बढ़-चढ़कर कार्यक्रमों में भाग ले रही हैं. बिहार सहित पटना में भी विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में अटल सभागार के अंदर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर दीप जलाया गया.

इस कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, बिहार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता एवं महिला मोर्चा की कार्यकर्ता मौजूद रही. कार्यक्रम का उद्घाटन माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित के साथ हुआ. इस खास मौके पर उपमुख्यमंत्री रेणु देवी की मौजूदगी में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित किया गया. महिला मोर्चा द्वारा इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

महिला पायलट का हुआ जिक्र

वहीं महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष उपमुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री एवं वरिष्ठ नेताओं को शॉल एवं मोमेंटो भेंटकर उनका स्वागत किया. प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देश में हमारी महिलाएं काफी आगे बढ़ चुकी हैं. वहीं उन्होंने मुजफ्फरपुर की नेवल पायलट शिवांगी का जिक्र करते हुए कहा कि शिवांगी ने पूरे विश्व में भारत का बिहार का मान सम्मान बढ़ाया है. वहीं सम्मान एवं सदस्यता ग्रहण का कार्यक्रम रखा गया है.

बिहार में महिलाएं बढ़ रही आगे

उपमुख्यमंत्री ने सदस्यता के कार्यक्रम का शुभारंभ किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें शॉल देकर सम्मानित किया. प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को भी शॉल देकर सम्मानित किया गया. वहीं, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार में महिलाओं को काफी ज्यादा सम्मान दिया जा रहा है. एनडीए की सरकार ने महिलाओं को आगे बढ़ा रही है. मैट्रिक, इंटर और ग्रेजुएशन के बाद मिलने वाली राशि में काफी ज्यादा बढ़ोतरी कर दी गई है. ताकि बेटियां आगे पढ़ कर अपना भविष्य संवार सके.

ये भी पढ़ेंः फिर से बड़े-छोटे भाई होंगे एक साथ, इस दिन JDU में उपेंद्र कुशवाहा पार्टी का करेंगे विलय!

डिप्टी सीएम ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महिलाओं के उत्थान का काम कर रही है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे और उन्हें भी महिला मोर्चा द्वारा शॉल भेंटकर मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. काफी उत्साह के साथ महिलाएं अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. इस खास मौके पर महिलाएं काफी उत्साहित दिख रही हैं. देश में सबसे ज्यादा भागीदारी महिलाओं की हो. हर काम के लिए महिला का उत्थान जरूरी है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर महिलाओं ने हिस्सा लिया.

पटना से विशाल भारद्वाज की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here