पूर्णिया: बिहार विधानसभा चुनाव और विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में सभी दलों के उम्मीदवार नामांकन भर रहे हैं. वहीं, कोशी स्नातक क्षेत्र के लिए पूर्णिया जिले में भी नामंकन चल रहा है,

जहां महागठबंधन समर्थित आरजेडी उम्मीदवार नितेश कुमार यादव, एनडीए समर्थित बीजेपी से डॉ. एन के यादव और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से मनोज कुमार जायसवाल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है.

बता दें कि कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में 3 प्रमंडल के 14 जिले शामिल हैं, ये तीन प्रमंडल पूर्णिया, भागलपुर और मुंगेर है. इन 14 जिलों के लिए नामांकन पूर्णिया में हो रहा है. इस क्षेत्र में करीब 1 लाख मतदाता हैं, जो कई जिलों के हैं.

Immediately Receive Daily CG Newspaper Updates

महागठबंधन ने आरजेडी को दिया है टिकट

बता दें कि कोशी स्नातक से महागठबंधन ने आरजेडी के उम्मीदवार नितेश यादव को टिकट दिया है. इस मौके पर युवा आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व सांसद शैलेश उर्फ बुलो मंडल प्रत्याशी के समर्थन में पूर्णिया पहुंचे.

वहीं, नितेश यादव ने बताया कि अब तक जितने भी पार्षद रहे हैं सब अपना देखते हैं, सदन में कोशी स्नातक के लिए कोई भी बात नहीं रखा है. जनता की किसी को फिक्र नहीं. उन्होंने कहा कि मैं जनहित में काम करूंगा.

ये भी पढ़ें. नामांकन के दौरान उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, बसपा के 3 लोगों ने किया पर्चा दाखिल

बीजेपी के उम्मीदवार हैं एनके यादव
विधान परिषद की कोसी स्नातक सीट से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर एनके यादव ने नामंकन कराया है. इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि और विधान पार्षद अशोक अग्रवाल भी मौजूद रहे.

नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद पूर्णियां के निजी होटल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. जहां पूर्णिया भाजपा के सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

एनसीपी से मनोज जायसवाल ने भरा पर्चा
विधान परिषद चुनाव के लिए लगतार नामांकन का दौर जारी है. इसी क्रम में कोशी स्नातक क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के तौर पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मनोज कुमार जायसवाल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है.

वहीं, पूर्णिया समाहरणालय पहुंचकर मनोज जायसवाल ने अपनी उम्मीदवारी पेश करते हुए राकांपा के टिकट से पर्चा भरा है.

Get Daily City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *