एक लड़के को एक नहीं, दो लड़कियों से प्यार हुआ और उसने दोनों से शादी कर ली, वो भी एक ही दिन. पूरे रीति-रिवाजों और बैंड बाजा बारात के साथ यह शादी 5 जनवरी को हुई. इसमें करीब 500 लोग शामिल हुए. शादी का कार्ड और वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

बस्तर जिला के टिकरालोहंगा गांव के रहने वाले चंदू मौर्य ने एक साथ दो लड़की से शादी की. तीन साल पहले जब 24 वर्षीय चंदू मौर्य तोकापाल क्षेत्र में बिजली के खंभे लगाने गए थे वहां उनकी मुलाकात 21 वर्षीय आदिवासी लड़की सुंदरी कश्यप से हुई और दोनों में प्यार हो गया. फिर उन्होंने फोन पर बातें करना शुरू किया और शादी की प्लानिंग की.

जब फिर से हो गया प्यार…

एक साल बाद, 20 वर्षीय हसीना बघेल एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने चंदू के गांव टिकरालोहंगा पहुंची थीं. चंदू को फिर से प्यार हो गया. हालांकि, जब हसीना ने अपने प्यार का इजहार किया तो चंदू ने उसे बताया कि वह पहले से ही एक रिश्ते में है. लेकिन हसीना ने जोर देकर कहा कि वे फोन पर बात करना जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ेंः बिहार में पकड़उवा बियाह का अजब-गजब मामला, वायरल फोटो से हो गया खेल

चंदू ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ से कहा, ‘हसीना और सुंदरी दोनों एक-दूसरे के बारे में जानती थीं. दोनों मेरे साथ रिश्ता बनाने को राजी थीं. हम फोन पर बातें करते थे लेकिन एक दिन हसीना साथ रहने मेरे घर आ गई. जब सुंदरी को इसकी खबर हुई तो वह भी वहां पहुंच गई और तब से, हम एक परिवार की तरह एक ही घर में रहने लगे. बता दें, चंदू अपने माता-पिता और दो भाई-बहनों के साथ रहते हैं.

नहीं दे सकते थे एक को धोखा

कुछ महीने बाद, गांव के लोगों और परिवार के सदस्यों ने दोनों लड़कियों के साथ चंदू के लिव-इन रिलेशनशिप पर सवाल उठाना शुरू कर दिया. इन सवालों से थककर चंदू ने दोनों से शादी करने का फैसला किया. चंदू का कहना है – दोनों ही मुझसे प्यार करती हैं. मैं उन्हें धोखा नहीं दे सकता था. उन्होंने कहा है कि वे दोनों हमेशा मेरे साथ रहेंगी.’

‘हम हमेशा रहेंगे साथ’

हसीना के परिवारवाले शादी समारोह में शामिल हुए थे लेकिन सुंदरी के घरवाले नहीं आए थे. हालांकि, सुंदर को उम्मीद थी कि उसके माता-पिता जल्द आएंगे. उसका कहना है, ‘मां-बाप आज मुझसे खुश नहीं हैं. लेकिन चीजें बदल जाएंगी. हसीना और मैं, दोनों चंदू और उसके परिवार के साथ बहुत खुश हैं. और हम हमेशा उसके साथ रहेंगे.’

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here