दिल्ली स्थित आईएसबीटी आनंद विहार से पटना तक बीएसआरटीसी की डायरेक्ट बस सेवा शुरू होने जा रही है। बेशक ये दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले बिहार के लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है। त्यौहारों के सीजन में ट्रेनों में खचाखच भीड़ और प्राइवेट बसों में महंगे किराए की वजह से परेशानी झेलने वाले लोगों को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की तरफ ये दी गई ये खबर राहत भरी है।

इस संबंध में बीएसआरटीसी ने दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम (डीटीआइडीसी) को प्रस्ताव भेजा है। इस पर बीएसआरटीसी से पूछा गया है कि वह सामान्य, एसी और स्लीपर में से किस तरह की बसें चलाना चाहता है एवं साथ ही बस परिचालन की समय सारिणी भी मांगी है। इन बसों के चलने से बड़ी संख्या में कामकाज के सिलसिले में दिल्ली आकर रह रहे बिहार के लोगों को सुविधा मिलेगी।

बीएसआरटीसी

बीएसआरटीसी ने कश्मीरी गेट आइएसबीटी से बस परिचालन की इच्छा जताई

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम पांच बसों के साथ दिल्ली-पटना के बीच सेवा शुरू करना चाहता है। मूल प्रस्ताव में बीएसआरटीसी ने कश्मीरी गेट आइएसबीटी से बस परिचालन की इच्छा जताई थी। इस बस अड्डे पर पहले से बसों का दबाव ज्यादा है। इसके चलते बीएसआरटीसी को आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे का विकल्प दिया गया। बीएसआरटीसी ने इस विकल्प पर सहमति जताई, लेकिन प्रस्ताव में बहुत सी बातें स्पष्ट नहीं थीं, जिसके बारे में उनसे जानकारी मांगी गई है।

बता दें कि आईएसबीटी आनंद विहार, आनंद विहार रेलवे टर्मिनल के पास ही स्थित है। वर्तमान में यहां से सिर्फ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की बसें खुल रही हैं। ऐसे में बिहार के बसों के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध है।

Leave a comment

Your email address will not be published.