महज 10 सेकेंड में ध्वस्त हो गई 144 मंजिला बिल्डिंग, फिर घटना गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड में हो गया दर्ज

0
12

नई दिल्ली: यूएई के अबू धाबी को गगनचुंबी इमारतों को देखने के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों से लोग पहुंचते हैं. यहां इमारतों का बनना-टूटना लगा रहता है. कई इमारतों की ऊंचाई के बारे में जान कर हैरान होना लाजमी है. हालिया दिनों में अबू धाबी स्थित 144 मंजिला टावर को गिरा दिया गया.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

इस इमारत को महज 10 सेकेंड में गिरा दिया गया. इसके लिए 915 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया. हालांकि, हैरत वाली बात यह है कि इसे सबसे कम समय में 144 मंजिला टावर को गिराने के लिये ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स‘ में शामिल किया गया है. इस वीडियो को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के ऑफिशल फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. अब तक लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके हैं.

ब्लूप्रिंट बना कर गिराया बिल्डिंग

यूएई की मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बिल्डिंग को जमींदोज करने से पहले एक्सपर्ट्स की एक कमेटी ने इस पर विचार किया था. मीटिंग में बिल्डिंग को गिराने को लेकर ब्लूप्रिंट पर चर्चा हुई. इसके बाद इमारत में करीब 18000 ड्रिल होल में 915 किलोग्राम विस्फोटक (डायनामाइट) लगाया गया.

डायनामाइट से गिरा टावर

बता दें कि पूरी तैयारी के बाद इस बिल्डिंग में विस्फोट डायनामाइट लगाकार कराया गया. जारी किए गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मीना प्लाजा का 144 मंजिल का यह टावर महज 10 सेकंड में जमींदोज हो गया.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here