बिहार की राजधानी पटना स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है, पटना के साथ-साथ बिहार की और भी सिटीज स्मार्ट सिटी परियोजना में जुड़ी हुई हैं जिनमें से बिहारशरीफ, भागलपुर, मुजफ्फरनगर आदि शामिल है।

केंद्र सरकार की इस स्मार्ट सिटी परियोजना को मूर्त रूप देने के लिए पटना में कई प्रकार की सुविधाएं और काम चल रहे हैं। इसी के अंतर्गत अब पटना में करीब 9 मॉडल हाईटेक बस स्टॉप का निर्माण किया जा रहा है जिनका काम लगभग पूर्ण हो गया है। इससे पहले लोगों को बस पकड़ने के लिए काफी परेशानियां होती थी और बस ड्राइवर को भी जगह-जगह है बस रोकनी पड़ती थी।


बिहार सरकार पटना में ऐसे बस स्टॉप बनवा रही है जिनमें कि मॉडर्न सुविधाओं से लैस बस स्टॉप शामिल है। यहां पर बस की टाइमिंग और बस की स्थिति दर्शाने के लिए डिजिटल बोर्ड लगाए जाएंगे, कचरे को इकट्ठा करने के लिए स्टैंडर्ड स्टील के बने हुए डस्टबिन और साथ ही सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे।

यात्री यहां पर बस का इंतजार करते हुए वाईफाई का उपयोग भी कर सकते है। पटना में बन रहे 9 मॉडल बस स्टैंड 15 जनवरी से शुरू हो जाएंगे जबकि पटना जंक्शन के पास स्थित बुद्ध मार्ग में एक बस स्टॉप लगभग बनकर तैयार हो चुका है। पटना में ऐसे बस स्टॉप के होने से पटना की जनता भी काफी खुश होगी।