बिहार राज्य के साथ-साथ अब उत्तर प्रदेश, झारखंड और दिल्ली के लिए लोगो को आने जाने में आराम हो उसके लिए बिहार सरकार ने अब कमर को कस लिया है। इसी क्रम में बिहार परिवहन विभाग ने बिहार के लोगो के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा देने जा रही है।

बिहार के कुछ चुनिंदा शहरों से ही दूसरे राज्यों जैसे की दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ साथ कई राज्यों के लिए अब नयी बस का परिचालन शुरू किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दूँ की यहाँ से बिहार के कई शहरों लिए अब बसों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। इसके लिए बिहार परिवहन निगम ने भी इस प्रस्ताव को मंजुर कर लिया है। मिली खबरों के अनुसार आपको बता दूँ की जिस बसों का परिचालन किया जा रहा है उसको वातानुकूलित के साथ सामान्य बसों का भी परिचालन किया जाएगा।

इन शहरो के लिए चलाई जा रही है बस


बिहार राज्य ने जिन शहरों के लिए इन राज्यों के लिए नयी बस चलाई जा रही है, उसमें बिहार राज्य पथ परिवहन निगम प्रस्ताव के अनुसार राजधानी पटना, राजगीर, गया, सहरसा, दरभंगा, बक्सर, औरंगाबाद, छपरा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, सिवान, गोपालगंज, भोजपुर, सासाराम, सहित अन्य कई जिलों से दूसरे राज्यों के लिए इन बसों लो चलाया जायेगा। उसमे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और दिल्ली सहित कई राज्यों के लिए इन बसों का परिचालन जल्द ही शुरू किया जाएगा । मिली खबरों के मुताबिक बिहार के प्रमुख शहर से अन्य राज्यों के लिए करीबन 200 बसें चलाई जा सकती है। बिहार परिवहन निगम ने निजी बसों को भी इन रूट पर बस चलाने की अनुमति प्रदान कर दी है। देगी।

Also Read :- बिहार: बस सफर करना हुआ महंगा, किरायों में हुई भारी वृद्धि, ये हाई किराए की पुरी लिस्ट