बिहार राज्य से यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। भारतीय रेलवे ने पंजाब में अभी तक हो रहे किसान आंदोलन के चलते फिरोजपुर मंडल से खुलने या फिर वह पहुंचने वाली कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किये गए हैं। इसके साथ साथ में सोनपुर मंडल में रेलवे लाइन पर इंटरलॉकिंग का काम भी किया जा रहा है।

इन्ही वजहों से कई ट्रेनों को रद्द करनी पड़ गयी है। सोनपुर मंडल के हाजीपुर और चकमकरंद स्टेशन के मध्य हाजीपुर-बछवारा दोहरीकरण का काम भी शुरू किया गया है, उसके वजह से कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किये गए है। और ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने रद्द या फिर परिवर्तित की गयी ट्रेनों की सूची को जारी कर दिया गया है।

इन ट्रेनों के मार्ग में किया गया है परिवर्तन


दिनांक 22.12.2021 को आनंद विहार से चलने वाली गाड़ी संख्या 20502 आनंद विहार-अगरतला राजधानी एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित करते हुए दानापुर-पटना-मोकामा-न्यू बरौनी स्टेशन से होकर चलेगी और ये ट्रेन पाटलीपुत्र के बजाय पटना स्टेशन पर जाएगी।

दिनांक 23.12.2021 को पाटलीपुत्र से चलने वाली गाड़ी संख्या 13206 पाटलीपुत्र-सहरसा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित करते हुए उसे हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी होकर चलाया जाएगा।

दिनांक 23.12.2021 को बलिया से चलने वाली गाड़ी संख्या 13106 बलिया-सियालदह एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित करते हुए उसे हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी होकर चलाया जाएगा।

आंशिक रूप में समापन या प्रारंभ कर चलायी जाने गाड़ियों
दिनांक 23.12.2021 को पटना से चलने वाली गाड़ी संख्या 03284 पटना-बरौनी मेमू पैसेंजर को आंशिक रूप से समापन हाजीपुर में किया जा रहा है।

दिनांक 23.12.2021 को बरौनी से शुरू होने वाली गाड़ी संख्या 03283 बरौनी-पटना मेमू पैसेंजर का आंशिक प्रारंभ हाजीपुर से किया जायेगा।

Also Read: खुशखबरी :- इस नए साल में बिहार से नेपाल जा सकेंगे ट्रेन से, जाने पूरी जानकारी

पुनर्निधारित करते हुए चलायी जाने वाली एक मात्र ट्रेन


दिनांक 23.12.2021 को कटिहार से चलने वाली गाड़ी संख्या 03367 कटिहार-सोनपुर मेमू पैसेंजर से कटिहार से अपने निर्धारित समय से 2 घंटे देरी से चलेगी।

Also Read :- बिहार राज्य के ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव, यात्रा करने से पहले जान ले, कौन सी ट्रेनों में किया गया बदलाव..