पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी ने नीतीश के खिलाफ अपने कैंडिडेट उतारे थे लेकिन मात्र एक विधायक जीत कर विधानसभा पहुंचे. एलजेपी के एक मात्र विधायक राजकुमार सिंह के जेडीयू में शामिल होने की चर्चाओं से ठंढ में भी सियासी पारा बढ़ा हुआ है.

सोमवार को एलजेपी विधायक बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी के आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. जिसके बाद चर्चाएं शुरू हो गयी हैं कि वह जेडियू में शामिल हो सकते हैं. इसके पहले कुछ दिनों पहले बिहार में बीएसपी के एक मात्र विधायक जमा खां ने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की थी. ऐसे में राजकुमार सिंह के अशोक चौधरी के साथ मुलाकात पर कयासों को बल मिल रहा है.

क्षेत्र की समस्या को लेकर की मुलाकात

हालांकि, मीडिया से बात करते हुए राजकुमार सिंह ने कहा, “मैं बिल्कुल चिराग पासवान के साथ हूं. अशोक चौधरी जी से मैं मिलने आया था क्योंकि उनसे मेरी पुरानी दोस्ती रही है. लेकिन अभी मैं अपने क्षेत्र की कुछ समस्या को लेकर उनसे मिलने आया था. जहां मैंने पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम में भाग लिया”.

चिराग से एक बार हुई है मुलाकात

वहीं, राजकुमार सिंह का कहना है कि चिराग से उनकी बस एक बार मुलाकात हुई है. नववर्ष के अवसर पर उन्होंने एक दूसरे को शुभकामनाएं दीं. इसके अलावा उनसे कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है. हमलोग एनडीए के साथ हैं और एनडीए के साथ रहेंगे. यही अभी तक पार्टी की लाइन और विचारधारा है.

नीतीश के तारीफ में गढ़े कसीदे

नीतीश कुमार को लेकर चिराग पासवान की राय के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुझसे नहीं पूछें. मेरी इसपर अपनी राय है. नीतीश कुमार शुरू से अच्छे रहे हैं और मैं उनको हमेशा से एक आदर्श मुख्यमंत्री मानता रहा हूँ. जब मैं कांग्रेस में था तब भी मैं नीतीश जी के मुख्यमंत्रीत्व से काफी संतुष्ट था और उनकी सराहना करता था.

हर कोई बनना चाहता है मंत्री

मीडिया की तरफ से मंत्री बनने के सवाल पर एलजेपी विधायक ने कहा कि मुझसे बेहतर आपलोग समझ रहे हैं कि मुझे मंत्री बनने का मौका मिलेगा या नहीं. अगर मौका किसी को मिले तो मंत्री बनना कौन नहीं चाहता है. अगर मुझे मौका मिला तो मैं मंत्री बनूँगा. चिराग पासवान से इसपर राय लेने के संबंध में उन्होंने कहा कि समय आने पर देखा जाएगा कि उनसे इसपर राय लेनी है या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here