पटना: नये सरकार के गठन के साथ ही बिहार में क्राइम का ग्राफ अचानक तेजी से चढ़ा है. जिसके बाद गृह मंत्रालय का जिम्मा संभाल रहे सीएम नीतीश पर सवाल खड़े होने लगे हैं. हालांकि, इससे निपटने के लिए सीएम ने कमर कस ली है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

कानून-व्यवस्था को लेकर बुधवार को पुलिस मुख्यालय (पटेल भवन) में सीएम नीतीश कुमार ने बैठक की. बैठक के बाद सीएम ने कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था और दुरुस्त होगी.पुलिस मुख्यालय से निकलने के बाद कहा, ‘हम आज पहली बार यहां आए थे. यहां अधिकारियों के साथ हमने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की है. उन्हें कई निर्देश भी दिया है.’

पुलिस करेगी बेहतर काम

सीएम ने कहा, ‘यहां पहले भी लॉ एंड ऑर्डर पर हम समीक्षा बैठक कर चुके हैं. लेकिन इस चीज को हम यहीं नहीं छोड़ेंगे. हमें विश्वास है कि बिहार पुलिस के द्वारा पूरी तरह से कानून-व्यवस्था की स्थिति और अच्छी की जाएगी. हम अब यहां आते रहेंगे.’

आला अधिकारियों के साथ बैठक

बता दें कि मुख्यमंत्री ने सरदार पटेल भवन स्थित पुलिस मुख्यालय एवं आपदा प्रबंधन कार्यालय भवन का निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

  1. बिहार पुलिस अकादमी परिसर में ही प्रशिक्षण की सारी व्यवस्था की जाए.
  2. बिहार पुलिस अकादमी परिसर में उपलब्ध प्राकृतिक जल संरचनाओं को अच्छी तरह से विकसित करें. बिहार पुलिस
  3. अकादमी को गंगा नदी का पानी उपलब्ध कराया जाएगा.
  4. बिहार पुलिस अकादमी में फॉरेंसिक लैब को जल्द पूरी तरह से फंक्शनल करें.
  5. बिहार में ही पुलिस के सभी प्रकार के  विशिष्ट प्रषिक्षण की व्यवस्था करें. स्पेशलाइज्ड ट्रेनिंग के लिए स्थानों को चिन्हित करें, राज्य सरकार सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराएगी.
  6. पुलिस आधुनिकीकरण के लिए विस्तृत योजना बनाएं. राज्य सरकार अपने मद से भी पैसे उपलब्ध कराएगी.
  7. संवेदनशील स्थलों पर जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं.

Get Today’s City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published.