पटना: बिहार की राजधानी पटना में लंबे समय अंतराल के बाद आज पटना वासियों को अत्याधुनिक सड़क का तोहफा मिला है. आर ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन का काम पूरा होने के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन किया.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

इसके उद्घाटन के दौरान उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, तारकिशोर प्रसाद और पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय मौजूद रहें. इस सड़क के उद्घाटन के लिए लोगों को काफी वक्त से इंतजार था. रेलवे की जमीन पर बनी सड़क यह 21 महीने में बनकर तैयार हुई है. इसकी कुल लंबाई 6.3 किलोमीटर है.

पूर्व पीएम के नाम पर नामकरण

पटना शहर के भीतर छह लेन वाली इस सड़क का नाम पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर अटल पथ रखा गया है. नव निर्मित सड़क से बेली रोड की सीधी कनेक्टिवटी है. इस सड़क को बनाने के लिए बिहार सरकार ने भारतीय रेलवे को 221 करोड़ रुपये जमीन के लिए अदा की है.

ये भी पढ़ेंः रूपेश हत्याकांड पर बेहद दुखी हैं खेसारी लाल यादव, पोस्ट पढ़ कर आपकी आंखें भी नम हो जाएगी

बता दें कि ब्लॉक-दीघा सिक्स लेन प्रदेश की पहली ऐसी सड़क है जिसमें नॉइज़ बैरियर्स के साथ सोलर स्ट्रीट लाइट भी लगाए गए हैं. वहीं, इस सड़क पर फ्लाई ओवर का भी निर्माण किया गया है. सुरक्षा के लिए इस रास्ते पर कई सर्विलांस कैमरे लगाए गए हैं.

बस स्टॉप ड्रेनेज सिस्टम की सुविधा

वहीं, 5 बस स्टॉप के साथ टॉइलेट की भी सुविधा दी गई है. जल जमाव की समस्या से निपटने के लिए ड्रेनेज सिस्टम की भी व्यवस्था की गई है. इस सड़क के निर्माण से दानापुर से पटना आने-जाने का सफर सुरक्षित और आसान हो जाएगा.

et Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here