सीडी कांड के बाद फिर से संकट में कर्नाटक में बीजेपी की सरकार! मंत्री ने ही सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ किया बगावत

0
6

कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. एक के बाद एक आरोपों के चलते लगातार विवादों में बनी सरकार को कैबिनेट मिनिस्टर के बगावत का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में ‘सेक्स सीडी कांड’ कई दिनों तक सुर्खियों में रहने के बाद अब मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ उनके ही एक मंत्री ने मोर्चा खोल दिया है.

कर्नाटक सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ बगावती बिगुल फूंक दिया है. ईश्वरप्पा ने सीएम पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि वह उनके विभाग के कामकाज में दखल देते हैं. मंत्री ने राज्यपाल और बीजेपी नेतृत्व से शिकायत की है. राज्यपाल वजुभाई वाला को लिखे पत्र में ईश्वरप्पा ने येदियुरप्पा पर कर्नाटक व्यापार का लेन-देन नियम 1977 का उल्लंघन करते हुए अपने मंत्रालय में सीधे हस्तक्षेप का आरोप लगाया है.

मंत्री के अनुमती के बगैर रुपये का आवंटन

मंत्री का कहना है कि मुख्यमंत्री ने उनके विभाग से बिना अनुमति लिए 774 करोड़ रुपये का आवंटन कर दिया. सीएम ने बेंगलुरु में एक जिले के लिए उनके विभाग से 65 करोड़ रुपये आवंटित किए जबकि अन्य जिलों को नजरअंदाज किया. मंत्री ने कहा कि दुख की बात ये है कि सीएम ने जानबूझकर उन्हें नजरअंदाज करते हुए ये आदेश जारी किया. मंत्री ने कहा कि अगर ऐसा जारी रहा तो मंत्री के रुप में काम कर पायेंगे या नहीं कह नहीं सकते.

जेपी नड्डा और अमित शाह को लिखा पत्र

मंत्री ईश्वरप्पा ने पत्र की एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा को भी भेजी है. इसको लेकर विपक्ष ने कर्नाटक सरकार को घेरा है. कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि येदियुरप्पा सरकार के बारे में हमेशा से जो कहा जाता है, अब उनके ही मंत्री उस बात को साबित कर रहे हैं.

सुरजेवाला का तंज भरा ट्वीट

वहीं, कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “ये चोरी किए गए जनादेश के जरिए पैदा हुई एक गैरकानूनी सरकार है, जो भ्रष्टाचार में लगी हुई है. केवल एक आदमी की सेवा करने के लिए एक सत्तावादी फैशन में चलाया जाता है. इसे दरवाजा दिखाया जाना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here