पटना: बर्फीली हवा चलने से पूरे बिहार में ठिठुरन बढ़ गया है. कड़ाके की सर्दी पड़ने की वजह से लगातार न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज सुबह राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस था वहीं गया में शीत लहर का प्रकोप जारी है जबकि अन्य सभी राज्यों में आज से कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

कोल्ड डे का कारण कोहरा और धुंध को माना जा रहा है उत्तरी बिहार में आज से कल तक यानी बुधवार से गुरुवार तक ज्यादा धुंध होने के आसार है.पटना समेत राज्य के अधिकांश जिलों का अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया है.

गया में ठंड का कहर  

इससे पहले मंगलवार को जहां राजधानी पटना का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रिकॉर्ड किया गया था तो वहीं गया एक बार फिर प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. गया का तापमान मंगलवार को 4.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गया के अलावा आरा, बक्सर, मुजफ्फरपुर, छपरा में भी कोल्ड डे की स्थिति बनी रही. फिलहाल बिहार के दो दर्जन से ज्यादा जिलों को ठंड ने अपनी चपेट में ले रखा है.

गिरता जा रहा तापमान

राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जबकि सामान्य तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहना चाहिए, ऐसी स्थिति में आगे भी ऐसी ठंड जारी रहने की उम्मीद है. बता दें कि कल पटना गया अब मुजफ्फरपुर भागलपुर छपरा मधुबनी दरभंगा शेखपुरा नालंदा और बक्सर के तापमान में सामान्य से काफी गिरावट हुई है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here