सोशल मीडिया में इन दिनों नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के कलेक्टर विनीत नंदनवार की तस्वीरें छाई हुई है. बिना शर्ट की इन तस्वीरों में वे सिक्स पैक एब्स के जरिये सभी का ध्यान खींच रहे हैं. रायपुर के एडिशनल कलेक्टर रह चुके जगदलपुर के मूल निवासी विनीत ने  एक महीना पहले ही उन्होंने सुकमा के कलेक्टर की जिम्मेदारी संभाली है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

बिजी शेड्यूल में भी विनीत स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवनशैली को लेकर काफी गंभीर हैं. ड्यूटी के बाद बचे हुए समय का उपयोग सेहत सुधार के लिए करते हैं. उनका कहना है कि व्यस्तता तो हमेशा ही रहती है, लेकिन इतनी भी नहीं कि दिन में अपने लिए एक घंटा न निकाला जा सके.

कोरोना को दे चुके हैं मात

बता दें कि विनीत अगस्त में कोविड-19 से संक्रमित भी हुए थे. रायपुर एम्स में इलाज कराने के बाद सकुशल पहुंचे. हालांकि, ठीक होकर लौटने पर काफी कमजोरी महसूस हुई इसके बाद खूब पसीना बहाया. कलेक्टर साहब फिर पहले की तरह फिट हो गए हैं. ‘यह वक्त भी गुजर जाएगा’ सूत्र वाक्य को अपनाने वाले विनीत कहते हैं कि आशा और निराशा जीवन में आती-जाती रहती है. बुरा वक्त हमेशा मजबूत बनाता है.

 

पाउडर लेने से बचे युवा

विनीत 2013 बैच के आइएएस अधिकारी हैं. युवाओं को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें देखकर शारीरिक सौष्ठव बनाने का प्रयास जरूर करें, लेकिन किसी प्रकार का पाउडर या स्टेराइड कतई न लें बल्कि प्राकृतिक आहार लें. जंक फूड व तली-भुनी चीजों से परहेज करें. एक मिनट के स्वाद के लिए स्वास्थ्य से समझौता न करें.

Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here