पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है.

पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत 30 नेता स्टार इस सूची में शामिल हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

इसी कड़ी में अब राहुल गांधी 23 अक्तूबर को बिहार के हिसुआ और कहलगांव में दो चुनावी रैलियां करेंगे.

बता दें कि इससे पहले, कोरोना वायरस महामारी के चलते चुनाव आयोग ने अपने गाइडलाइन में काफी बदलाव किए थे और इस वजह से स्टार प्रचारकों की संख्या में भी कमी की गई है.

कम स्टार प्रचारक
चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, राष्ट्रीय पार्टी 40 की जगह 30 और प्रादेशिक पार्टी 20 की जगह 15 लोगों को ही स्टार प्रचारक की सूची में रख सकते हैं.

इसी सिलसिले में राहुल गांधी बिहार में 6 चुनावी रैलियां करेंगे. 30 स्टार प्रचारकों में कांग्रेस के आला नेताओं के अलावा कांग्रेस शासित तीन राज्यों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कैप्टन अमरेंद्र सिंह और भूपेश बघेल का नाम भी शामिल है.
इसके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा, राज बब्बर सहित बिहार के वरिष्ठ नेताओं में मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, मीरा कुमार, तारिक अनवर, शकील अहमद, निखिल कुमार, कीर्ति आजाद, प्रेमचंद्र मिश्रा, अनिल शर्मा का नाम भी शामिल है.
Get Today’s City News Updates

ये भी पढ़ें.JDU से टिकट कटने के बाद रवि ज्योति ने थामा कांग्रेस का हाथ

राहुल गांधी हर फेज में करेंगे दो रैलियां
स्टार प्रचारकों की सूची के साथ ही कांग्रेस पार्टी यह भी तय करने में जुट गई है कि किन स्टार प्रचारकों की कितनी वर्चुअल रैली होगी.

साथ ही कितने क्षेत्र में जाकर चुनावी जनसभा करेंगे. राहुल गांधी बिहार चुनाव के हर फेज में दो रैलियां करेंगे, जिसकी शुरुआत 23 अक्तूबर से होगी. प्रियंका गांधी की भी राज्य में दो चुनावी रैलियों पर विचार हो रहा है.

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल की मानें तो पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी वर्चुअल रैली के माध्यम से बिहार चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में सभा करेंगी.

बता दें कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है, जिसमें पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होना है. वहीं चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *