वैक्सीन आने की खबर से जब कोरोना वायरस को लेकर लोगों के मन में डर दूर होता नजर आ रहा था, ब्रिटेन में वायरस के नए रूप ने एक बार फिर से पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन VUI-202012/01 मिला है जिसे बेहद संक्रामक बताया जा रहा है. कई देशों ने पहले ही यूके जाने वालीं सारी फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. भारत में भी ब्रिटेन के वायरस के नए रूप को लेकर चिंता का माहौल है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रिया, आयरलैंड और बुल्गेरिया ने रविवार को यूके को लेकर फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया है. सोमवार को कनाडा ने भी यूके के लिए सभी कॉमर्शियल और प्राइवेट फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है.

सऊदी अरब ने भी कोरोना के नए संक्रामक स्ट्रेन के डर से एक हफ्ते के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी है. सऊदी अरब के गृह मंत्री ने कहा है कि जब तक कोरोना वायरस के नए रूप को लेकर पूरी जानकारी नहीं आ जाती, तब तक फ्लाइट बैन को आगे बढ़ाया जा सकता है.सऊदी अरब के समुद्री बंदरगाह भी एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. सरकार ने आदेश दिए हैं कि पिछले तीन महीने में अगर कोई यूरोपीय देश का दौरा करके आया है तो तुरंत कोविड टेस्ट कराए.

ब्रिटेन ने कहा है कि वायरस का नया स्ट्रेन नियंत्रण से बाहर होता दिख रहा है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रविवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि क्रिसमस के दौरान शॉपिंग और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें क्योंकि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन काफी तेजी से फैल रहा है.

Get Today’s City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published.