देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना कोरोना की चपेट में बड़ी संख्या में युवा भी आ रहे हैं. खेल जगत से बहुत बुरी खबर आ रही है. राजस्थान के पूर्व रणजी क्रिकेटर की कोरोना से मौत हो गयी है. राजस्थान टीम के अहम हिस्सा रहे लेग स्पिनर विवेक यादव ने बुधवार को आखिरी सांस ली. 36 साल के क्रिकेटर विवके अपने पीछे पत्नी और एक बेटी को छोड़ गये.

क्रिकेटj की मौत से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है. इधर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया और दुख जताया. आकाश ने ट्वीट किया और लिखा, राजस्थान के रणजी खिलाड़ी और करीबी मित्र विवेक यादव अब इस दुनिया में नहीं रहे. भागवान उनकी आत्मा को शांति थे. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.

घरेलु क्रिकेट में रहा शानदार करियर

विवेक को भले ही टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन उनका घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है. विवेक रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के हिस्सा रहे हैं. विवेक ने 18 प्रथत श्रेणी क्रिकेट में 57 विकेट लिये. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में यादगार प्रदर्शन दिखाया था. विवेक ने बड़ौदा के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 91 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे.

कैंसर से भी पीड़ित थे विवेक

विवेक यादव कैंसर से भी पीड़ित थे. यादव का कैंसर का उपचार चल रहा था और वह कीमोथेरेपी के लिए अस्पताल गए थे जहां वह परीक्षण में कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद यादव का हालत बिगड़ गई और इस घातक वायरस के कारण उनका निधन हो गया. जयपुर में ही उन्होंने अपनी अकादमी शुरू की थी, जिसमें उन्होंने भारत की अंडर -19 टीम और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके आकाश सिंह जैसी युवा प्रतिभाओं को तैयार किया.

Leave a comment

Cancel reply

Your email address will not be published.