Wednesday, May 25

Covid-19 : बिहार में कोरोना की चौथी लहर का खौफ, फिर से बढ़े मामले सबसे ज्यादा मरीज राजधानी पटना…

Covid-19 : कोरोना की चौथी लहार दस्तक देने को तैयार हैं, देश में धीरे धीरे कोरोना के मामले बढ़ते दिखाई देने लगे हैं। अभी तो कही लोगों ने खुली साँस ली थी तभी कोरोना के केसेस में बढ़ोतरी सामने आई हैं, ऐसे में बिहार में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में एक्सपर्ट का कहना हैं की ये चौथी लहार शुरू होने के संकेत हो सकते हैं, बिहार में यह स्थिति कई महीने के बाद तब आई जब देश के दूसरे हिस्सों में नए वैरिएंट की पुष्टि की जा चुकी हैं।

Covid-19

Covid-19 : जनसंख्या की दृष्टि से है बड़ा राज्य

बिहार जनसँख्या के मामले में काफी बड़ा राज्य हैं, ऐसे में कोरोना के चौथे लहर के संकेत मिल चुके हैं। कोविड की तीसरी लहर खत्‍म होने के बाद राज्‍य में नए मरीजों की तादाद नहीं के बराबर हो गई थी। लेकिन अब प्रदेश में बीते लंबे समय से मिल रहे कोविड के इक्का-दुक्का केस की संख्या बढऩी शुरू हो गई है। 31 मार्च 2022 तक प्रदेश में रोज अमूमन एक या दो नए केस सामने आ रहे थे, लेकिन बीते तीनों में संक्रमण के नए मामले बढऩे शुरू हो गए हैं।

ऐसे में राज्य में बुधवार के दिन को कोविड संक्रमण के 14 नए केस सामने आए। इनमें अकेले राजधानी पटना जिले में सात नए केस हैं। स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर अकाउंट पर जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को पटना में सात संक्रमित के अलावा सहरसा से तीन, दरभंगा में तीन जबकि भागलपुर में एक नया संक्रमित मिला। रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार से बुधवार के बीच राज्य में 1,02,268 कोविड टेस्ट किए गए, जिसमें 14 रिपोर्ट पाजिटिव आई।

हाल ही में PM मोदी ने भी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई थी, जिसका कारन था कोरोना, पीएम ने खुद एक-एक कर सभी मुख्यमंत्रियों से उनके उनके राज्य का जायजा लिया। बता दें कि 31 मार्च तक प्रदेश में प्रतिदिन मिलने वाले नए केस की संख्या एक-दो तक की सीमित रही। तीन अप्रैल को प्रदेश में पांच नए संक्रमित मिले थे। इसके बाद 24 अप्रैल को राज्य में चार नए केस सामने आए जो कि 27 अप्रैल को बढ़कर 14 पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.