Covid Cases In Bihar : पिछले वर्षों में कोरोना महामारी ने दुनिया भर में भारी तबाही मचाई है। इसके चलते सभी देशों की आर्थिक व्यवस्था तक प्रभावित हो गई, लोग घरों में बंद रहें। कोरोना से मारने वाले लोगों के परिजन उनका अंतिम संस्कार तक नहीं कर पाए। ये महामारी लोगों को सदियों तक याद रहेगी। पिछले कुछ महीने में देश के कई स्थानों पर कोरोना के मामलों में जहां कमी दर्ज की गई वहीं अब खबर आ रही है कि बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सबसे अधिक मामले राजधानी पटना से ही आ रहे हैं।

Covid Cases In Bihar : बिहार के 15 जिलों में कोरोना के मरीज मिले

बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट की मानें तो बिहार के 15 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। अकेले राजधानी पटना में 25 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही बिहार में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 161 हो गई है। बुधवार को कुल 43 नए मामले मिले हैं।

Covid Cases In Bihar

Also Read : पटना में फिर से लग सकता LOCKDOWN?, कोरोना को लेकर बढ़ाई गयी सख्ती, गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का दिया गया निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद से एक, बेगूसराय से एक, भागलपुर से एक, दरभंगा से दो, गया से एक, जहानाबाद से एक, कटिहार से एक, मधेपुरा से एक, मुजफ्फरपुर से दो, मुंगेर से एक, पटना से 25, रोहतास से एक, समस्तीपुर से तीन, सीतामढ़ी से एक और सुपौल से एक मरीज मिला है। राज्य में बीते कुछ समय में 1,26,130 लोगों के सैंपल का टेस्ट किया गया है, जिसमे से 43 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। राज्य में अब तक कुल 8,18,616 मरीज ठीक हो चुके हैं। बिहार में कोरोना वायरस के मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 98.506 है।

Covid Cases In Bihar : बुधवार को आई रिपोर्ट को एक नजर में देखें

24 घंटे में स्वस्थ हुए मरीज- 17
एक्टिव मरीज- 161
रिकवरी रेट- 506
24 घंटे में मिले मरीज- 43
24 घंटे में सैंपल की जांच- 1,26,130
लोगों को अलर्ट होने की जरूरत

बता दें कि कोरोना वायरस के मामले बीते कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। एक्टिव केसों की संख्या हर दिन बढ़ रही है। ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही भारी पड़ सकती है। बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को अलर्ट होने की जरूरत है. कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करें ताकि इस वायरस से बचा जा सके.

Leave a comment

Your email address will not be published.