शराब (Liquor) की ऐसी सभी दुकानें जो रेड ज़ोन (Red Zone) में हैं, लेकिन कंटेन्मेंट एरिया से बाहर सुबह 9 बजे से खुलेंगी. लेकिन 9 बजने से पहले ही ऐसी दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लग गईं. लोग सुबह 7 बजे से आकर ही दुकानों के बाहर आकर खड़े हो गए. लॉकडाउन (Lockdown) हर कोई जल्दी से शराब लेकर जाना चाहता था. पूर्वी दिल्ली के चंद्र विहार में एक शराब की दुकान के बाहर ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला. सुबह साढ़े आठ बजे यहां दुकान बंद थी, लेकिन उससे पहले ही एक लंबी लाइन दुकान के सामने लग गई थी. हालांकि दिल्ली (Delhi) में शराब की दुकानों के बाहर मार्शलों को तैनात किए जाने की चर्चा भी है.

Immediately Receive Daily CG News Updates

गृहमंत्रालय के दिशा-निर्देश के मुताबिक दुकान खुलवाने की पूरी जिम्मेदारी संबंधित विभाग (DSIIDC, DTTDC, DSCSC, DCCWS) की होगी. हर दुकान के बाहर पर्याप्त संख्या में मार्शल की तैनाती हो. और एक बार मे एक दुकान के बाहर 5 से ज़्यादा लोग इकठ्ठा न हों. L-1 और L-1F सुबह 7 बजे से शाम 6.30 बजे तक खोलने की अनुमति है, लेकिन 33 फीसद स्टाफ स्ट्रेंथ के साथ.
दिल्ली में सोमवार (आज) से शराब की 150 दुकानों के खुलने की संभावना है. शराब की ये 150 दुकानें उन क्षेत्रों में स्थित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here