0Shares

Darbhanga Airport : NH-527 बी सड़क से एक ब्रिज के माध्यम से दरभंगा एयरपोर्ट टर्मिनल को कनेक्ट कर दिया गया है। अब इस ब्रिज से थोड़ी दूरी ही तय कर यात्री सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल तक जा सकेंगे। दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह वाकई में एक अच्छी खबर है। अब वायुसेना के गेट से एयरपोर्ट के टर्मिनल तक लगभग एक किलोमीटर चल कर नहीं जाना पड़ेगा।

इसके निर्माण पर 3.8 करोड रुपए की लागत आई है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसका उद्घाटन किया इस दौरान श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और नगर विधायक संजय सरावगी उपस्थिति थे। फिलहाल यात्रियों को इसकी सुविधा नहीं मिल पाएगी, क्योंकि इसमें अभी लाइट लगाना, पुल पर शेड बनना साथ ही एयरपोर्ट ऑथरिटी से भी परमिशन समेत कुछ तकनीकी समस्याएं है।

Darbhanga Airport

Also Read : Pilot Monica Khanna : गजब की खूबसूरत है पटना एयरपोर्ट पर लोगों की जान बचाने वाली पायलट मोनिका खन्ना, देखे उनकी फोटोज

Darbhanga Airport : दरभंगा में एयरपोर्ट बनने से उत्तर बिहार के लोगों को महानगरों से बेहतर सम्पर्क मिल गया

इस पुल के उद्घाटन कार्यक्रम में बोर्ड पर बिहार सरकार के PRD एवं जल संसाधन मंत्री संजय झा का नाम था, जो दरभंगा में मौजूद थे, लेकिन वे इस कार्यक्रम में नजर नहीं आए और न ही जदयू का कोई नेता, कार्यकर्ता,मौजूद था। मंत्री नितिन नवीन ने इस मौके पर कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट बनने से उत्तर बिहार के लोगों को महानगरों से बेहतर सम्पर्क मिल गया है। उन्होंने बताया कि ब्रिज बन जाने से लोगों को अब पैदल चलकर टर्मिनल तक लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। NH-527 बी सड़क से इस पुल से होते हुए मात्र कुछ मीटर ही चलकर लोग सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ समय में दरभंगा एयरपोर्ट को और विकसित किया जाएगा ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सके।

भारत सरकार की महत्वाकांक्षी उड़ान योजना के अंतर्गत वायुसेना के दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर 2020 को सिविल उड़ान शुरू की गई थी। उसके बाद से ही इस एयरपोर्ट ने यात्रियों की संख्या और कमाई के मामले में भारत के कई बड़े-बड़े एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, इसके बाद भी यहां यात्री सुविधाओं की काफी कमी है। इन्हीं कमियों को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट के सामने से गुजरने वाली नहर पर इस पुल का निर्माण किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.