पिता के बाद कोरोना संक्रमण से मां की मौत, गांव समाज के लोगों ने भी मोड़ लिया मुंह, पैसे के अभाव में पीपीई किट पहन कर बेटी किया शव को दफन

0
10

अररिया: बिहार के अररिया जिले में भी कोरोना संक्रमण से मौत का सिलसिला जारी है. जिले के रानीगंज में चार दिनों के अंतराल पर दंपति की मौत का मामला सामने आया है. रानीगंज प्रखंड क्षेत्र के बिशनपुर पंचायत में दंपति ने कोरोना की वजह से दुनिया को अलविदा कह गए. ऐसे में स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. इसकी पुष्टि रानीगंज के पीएचसी प्रभारी और बिशनपुर पंचायत के मुखिया ने भी की है.

दंपति के मौत के बाद सबसे दुखद दृश्य तब देखने को मिला. माता-पिता के साया सिर पर से उठने के बाद तीन छोटे-छोटे बच्चों को मां के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए जद्दोजहद करना पड़ा. बेटी सोनी कुमारी ने पीपीई किट पहनकर अपने मां के शव को गड्ढे में डालकर अंतिम संस्कार किया.

कोरोना से संक्रित थे माता-पिता

दरअसल, बिशनपुर पंचायत के वार्ड-7 के निवासी बीरेंद्र मेहता (40) और उनकी पत्नी प्रियंका देवी (32) ने पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद दोनों का पूर्णिया के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. पहले बीते सोमवार को बीरेंद्र मेहता की मौत हो गई. ऐसे में उनका अंतिम संस्कार पूर्णिया में ही किया गया. जबकि पत्नी प्रियंका देवी की स्थिति गंभीर बनी हुई थी. लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से परिजन प्रियंका को घर ले आए थे.

शुक्रवार को मां की हुई मौत

गुरुवार की देर रात  हालत बिगड़ने पर आननफानन में परिजन रानीगंज रेफरल अस्पताल के बाद फारबिसगंज कोविड केयर अस्पताल भेज दिया गया. जहां उसकी स्थिति क्रिटिकल होने की वजह से चिकित्सकों ने फौरन उसे मधेपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया. मधेपुरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने के दौरान शुक्रवार के अहले सुबह पिपरा के समीप प्रियंका कुमारी ने भी दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री के बाद अब जेडीयू एमएलसी की कोरोना से मौत, सियासी गलियारों में शोक की लहर

पीपीई कीट पहनकर बेटी ने मां को किया दफन

शुक्रवार को मृतक प्रियंका का शव को गांव लाया गया. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से मौत होने से गांव और समाज के लोग भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए. ऐसे हालत में तीन छोटे-छोटे बच्चों ने मिलकर मां के अंतिम संस्कार का बीड़ा उठाया. प्रियंका की बड़ी बेटी सोनी कुमारी ने किसी तरह गड्ढा खोदकर और खुद पीपीई किट पहनकर मां के शव को दफनाकर अंतिम संस्कार किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here