पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में घटिया प्रदर्शन के बाद जेडीयू ने अब दिल्ली को फतह करने का लक्ष्य रखा है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने रविवार को दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की और इसमें उन्होंने कहा कि जदयू दिल्ली में अपने जनाधार का विस्तार करेगी. साथ ही दिल्ली नगर निगम चुनाव में शामिल होगी.

दिल्ली में कैंप कर रहे जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने रविवार को दिल्ली प्रदेश जेडीयू की बैठक बुलाई थी. बैठक में मौजूद पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने दिल्ली में जेडीयू का जनाधार ठोस करने का टारगेट दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी सबसे पहले दिल्ली नगर निगम चुनाव में शामिल होगी.

दिल्ली में लड़ेंगे निगम चुनाव 

दिल्ली के नगर निगम के बाद विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तैयारी की जायेगी और दिल्ली फतह की ओर कदम बढ़ाए जाएंगे. अगर जेडीयू दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ती है तो बीजेपी पूर्वांचल वोटरों के जरिए बीजेपी के लिए खासी मुश्किल खड़ा करेगी.

सोशल मीडिया से कार्यक्रमों कि जानकारी 

आरसीपी सिंह ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे सोशल मीडिया के साथ ही दूसरे प्रचार प्रसार माध्यमों का पूरा इस्तेमाल करें जिससे पार्टी और इसके कार्यक्रमों के बारे में लोगों को पता चल सके. खबरों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि देश में ऐसे कई राजनीतिक दल हैं जो काम के नाम पर कुछ नहीं करते हैं, पर प्रचार और प्रसार के कारण सत्ता में आ जाते हैं.

नीतीश का किया शुक्रिया अदा 

दिल्ली में रह रहे बिहार वासियों ने कोरोना काल में तत्काल सहायता राशि भेजने और भोजन की व्यवस्था कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया. समारोह में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं दिल्ली के प्रभारी संजय कुमार झा भी मौजूद थे. संजय कुमार झा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार के अच्छे कामों की जानकारी का प्रचार-प्रसार करने का आह्वान किया.

दूसरे राज्यों में बढ़ाएगी सक्रियता

बता दें कि जदयू अन्य राज्यों में संगठन विस्तार के लिए कोऑर्डिनेटर नियुक्त करेगा. कोऑर्डिनेटर के साथ संबंधित राज्यों के लिए बनाये गये प्रभारियों को जोड़ा जायेगा. उनके माध्यम से संगठन पर काम होगा. फिलहाल पार्टी ने संगठन विस्तार की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है. इसके तहत मुख्य रूप से दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में बेहतर रणनीति के तहत काम शुरू हो चुका है. खासकर, पड़ोसी राज्यों के बिहार से सटे जिलों में विशेष रूप से पार्टी की सक्रियता बढ़ाने की रणनीति बनाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here