नई दिल्लीः डीटल ने राइड एशिया एक्सपो में अपने किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर डीटल ईजी प्लस को लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 39,999 रुपये रखी गई है जो देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है. कंपनी की तरफ से स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. इसके लिए ग्राहक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं. खास बात यह है कि बुकिंग के लिए ग्राहकों को मात्र 1,999 रुपये का टोकन अमाउंट चुकाना होगा.

डीटल स्कूटर को कंपनी ने 170 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है जिसे भारतीय सड़कों के अनुसार डिज़ाइन किया गया है. लो-स्पीड वाहन 20AH लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित स्कूटर को सिर्फ 4-5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. एख बार चार्ज होने पर 60Km तक चलता हैं.

170 किलोग्राम तक सहेगा भार 

डीटल इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद हाईटेक है, इसमें मेटल एलाय, पाउडर-कोटेड,और ट्यूबलेस टायर के साथ डिज़ाइन किया गया है. शहरी और ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रख कर इसे बनाया गया है. इसमें 170 किलोग्राम की भार सहने की क्षमता कहै. इसके अलावा, ईज़ी प्लस में 250 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो इसे 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचा देती है.

स्वदेशी ब्रांड है डीटल

डीटल के संस्थापक, योगेश भाटिया ने इस मौके पर कहा कि, “डीटल जनता के लिए एक स्वदेसी ब्रांड है, हमारी दृष्टि भारत का सबसे भरोसेमंद कम गति वाले दोपहिया वाहन निर्माता बनने की है. हम एक औसत उपयोगकर्ता की दैनिक आने वाली जरूरतों के लिए एक स्थायी गतिशीलता समाधान की पेशकश कर रहे हैं. हम सबसे किफायती मूल्य पर भारत के परिवहन नेटवर्क में एक बेंचमार्क बनाने के लिए तैयार हैं. हम इस लक्ष्य से प्रेरित है की भारत के कार्बन एमिशन कम कर दे, हमारा लक्ष्य है की सभी ग्राहकों को हम पर्यावरण की रक्षा करने वाले प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए.

ये भी पढ़ेंः ….तो क्या भोजपुरी फिल्मों के हीरो-हीरोइन जायेंगे जेल? जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि डीटल हर एक बाइक के साथ प्री पेड रोड साइड असिस्टेंस की सुविधा देगी. बाइक खराब होने की स्थिति में ग्राहक टोलफ्री नंबर (844 844 0449) पर कॉल कर सकते हैं. एक गाड़ी उसकी लोकेशन पर भेज दी जाएगी जहा से बाइक की 40 KM रेडियस के अंदर किसी भी सर्विस पॉइंट पर निशुक्ल पहुंचा दिया जायेगा. खास बात यह है कि बाइक को आरटीओ पंजीकरण से छूट दी गई है और इसे चलाने के लिए लाइसेंस होना आवश्यक नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here