पटनाः बिहार में तेजी से बढ़े अपराध के ग्राफ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस हेडक्वार्टर एक्शन में आ गई है. हालिया दिनों में अपराध की घटनाओं के बाद कानून-व्यवस्था पर लगातार सवाल खड़े हुए हैं. इससे निपटने  के लिए पुलिस ने पूरी तरह कमर कस ली है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ डीजीपी और सीनियर पुलिस अधिकारियों की बैठक के बाद पुलिस मुख्यालय हरकत में है. गुरूवार को DGP ने सभी ज़िलों के एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. एडीजी पुलिस मुख्यालय जीतेंद्र कुमार ने बताया कि क्राइम कंट्रोल को लेकर पुलिस मुख्यालय ने बड़ा एक्शन प्लान तैयार किया है.

ये भी पढ़ेंः पटना से दो बड़े कारोबारी भाईयों के लापता होने से पुलिस में हड़कंप

रात्रि गश्ती को लेकर सभी को दिशा-निर्देश दिये गए हैं. रात्रि गश्ती के लिए  डीआइजी से लेकर आइजी स्तर के अधिकारियों को सड़कों पर निकलेंगे. डीजीपी एसके सिंघल ने सभी जिलों के डीएसपी, एसपी, एसएसपी से लेकर डीआइजी और आइजी स्तर के अधिकारियों को सीएम के निर्देश से अवगत कराया गया. सभी एसपी को एक्शन प्लान के तहत क्राइम कंट्रोल के लिए कार्रवाई करेंगे.

ये भी पढ़ेंः दरभंगा लूट कांड पर बेहद खफा हैं नीतीश कुमार, अब वारदात हुआ तो DSP के साथ ये अधिकारी भी नपेंगे

सभी जिलों के एसपी को रात में सुरक्षा की जांच करनी होगी. वहीं, छोटे स्तर के पुलिस पदाधिकारियों की गश्ती और पुलिस वाहनों की भी मॉनिटरिंग की जायेगी. खास बात यह है कि सभी पुलिस वाहनों में जीपीएस के आधार पर मॉनिटरिंग होगा.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here