बाल सुधार गृह में निरीक्षण करने गये डीएम साहब के सामने बच्चों ने रख दी अलग-अलग मांग, जानिये क्या कहा जिलाधिकारी ने…

0
8

पटनाः पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र के गाय घाट स्थित बाल सुधार गृह का जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने औचक निरीक्षण किया. वहीं, डीएम के साथ सिटी एसडीओ मुकेश रंजन भी रहे मौजूद. जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि बाल सुधार गृह में तकरीबन 100 बच्चे हैं जहा आज निरीक्षण किया गया है.

डीएम ने निरीक्षण के दौरान समुचित व्यवस्था का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने बताया कि यहां रहने-खाने पीने व्यवस्था ठीक है. बच्चों के लिए फिलहाल सिर्फ अभी एक ही शिक्षक है, बच्चों ने शिक्षक बढ़ाने की मांग की है. मौके पर मौजूद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 3 और शिक्षकों को बाल सुधार गृह में भेजने की बात कही ताकि बच्चों का पठन पाठन सही ढंग से हो सके.

बाहरी लोगों के मिलने पर रोक

वहीं, बच्चों ने  कंप्यूटर सेट के साथ शिक्षक और खेलने के लिए बैडमिंटन की मांग की है जिसपर निर्णय लिया जा रहा है.  कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने बाल सुधार गृह में बाहरी लोगों से बच्चों को मिलने पर रोक लगा दी गई है. जिलाधिकारी ने बाल सुधार गृह का औचक निरीक्षण करने के बाद उत्तर रक्षिका गृह का भी निरीक्षण किया. उन्होंने बच्चियों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना है और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए है.

पटना से विशाल भारद्वाज की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here