आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए बिहार के फेमस कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार, कोविड निगेटिव होने के बाद बिगड़ी थी हालत

0
8

पटनाः देश भर में जाने-माने बिहार के प्रमुख कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रभात कुमार ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके सहयोगी निरंजन ने इसकी पुष्टि की है. पिछले कई दिनों से हैदराबाद के किम्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. वे गंभीर रूप से बीमार थे. पटना के मेडिवर्सल हॉस्पिटल में इलाज के दौरान स्थिति बिगड़ने पर एयर एंबुलेंस से हैदराबाद ले जाया गया था.

हैदराबाद में उनकी पेट्रियोस्टॉमी (सांस नली का ऑपरेशन) की गई थी. मंगलवार की शाम उनका निधन हो गया. वे सपोर्ट लेवल 2 पर चल रहे थे. बिहार में डॉ एके ठाकुर के हार्ट अस्पताल में वर्षों काम करने के बाद वे मेडिका हार्ट हॉस्पिटल में कार्डियोलॉजी के हेड थे. उनके बारे में कहा जाता है कि जितने कुशल चिकित्सक थे, उतने ही मृदुभाषी.

बड़ा अस्पताल बनाना चाह रहे थे प्रभात

राजधानी पटना के राजेंद्र नगर में मेडिका हार्ट इंस्टीट्यूट को खड़ा करने में उनकी बड़ी भूमिका थी. उनकी परिकल्पना पटना में एक और बड़े हार्ट अस्पताल को स्थापित करने की थी इसप वे काफी तेजी से काम भी कर रहे थे. उनके निधन के बाद डॉक्टरों सहित हजारों मरीजों और उनके परिजनों में उदासी छा गई है.उनके चाहने वाले पिछले कई दिनों से लोग सोशल मीडिया पर भी उनके लिए दुआएं मांग रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here