Dream 11 : कहते हैं किस्मत चमकते देर नहीं लगती। ये कहावत पश्चिम बंगाल में ड्राइवर की नौकरी करने वाले रमेश कुमार के लिए सच हो गई, जिसने ड्रीम 11 पर खेलकर खुद को मालामाल बना लिया।

बिहार के सारण जिले के निवासी रमेश ने मोबाइल गेम ऐप ड्रीम 11 के माध्यम से आईपीएल टीम बनाई और वो टीम विजेता हुई, जिसके बाद रमेश ने दो करोड़ की राशि जीत ली। सारण जिले के अमनौर प्रखंड के रसूलपुर गांव के रहने वाले रमेश कुमार के घर में इस वक्त जश्न का माहौल है।

Dream 11

Dream 11 : पश्चिम बंगाल में ड्राइवर का काम करते हैं

ड्रीम 11 विनर रमेश कुमार ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल में ड्राइवर का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि ”आईपीएल मैच देखते-देखते एक दिन मैंने ड्रिम 11 ऐप डाउनलोड किया और खाली समय में मैं ड्रीम 11 खेलने लगा। शुरूआत में 49 रुपये लगाए। कभी जीतता तो कभी निराशा भी होती। पिछले दिनों पंजाब और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब की टीम मैंने चुनी थी, जिसमें तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को कप्तान और उप कप्तान शिखर धवन को चुना था। साथ ही एक ड्रीम 11 टीम बनाई थी।’

रमेश कुमार ने बताया कि उसने 11 प्लेयर चुनकर 59 रुपए ड्रीम 11 में लगाए थे। इस मुकाबले में कगिसो रबाडा ने तीन विकेट लिए और अन्य चयनित खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन अच्छा रहा, जिससे उसे देश भर में अच्छे अंक मिले। मैच के अगले दिन सुबह उसे मैसेज मिला कि वह एक नंबर पर है और उसने दो करोड़ रुपए जीते हैं। अब जीएसटी काटकर उस के अकाउंट में एक करोड़ 40 लाख रुपए आ गए हैं।

रमेश कुमार के पिता दिहाड़ी मजदूर है। बेटे की इस खुशकिस्मती से उसका परिवार काफी खुश है। रमेश को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि वह रातों-रात करोड़पति बन गया है। रमेश ने कहा कि वो इन पैसों से गरीब बच्चों की परवरिश और समाजसेवा के कार्य करेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.