0Shares

Engineers Recruitment In Railways : रेलवे की तरफ से धीरे-धीरे अपने खर्च में कटौती करने के लिए रेगुलर एंप्लॉई की जगह पर कॉन्ट्रैक्ट पर लोगों को हायर किया जा रहा है। सफाई के बाद अब टिकट बिक्री में भी कॉन्ट्रैक्ट पर कर्मचारियों की बहाली की जा रही थी। इसी बीच अब एक और खबर निकल कर आ रही है कि रेलवे में इंजीनियर भी अब ठेके पर रखे जाएंगे। खबरों की मानें तो पूर्वोत्तर रेलवे से इसकी शुरुआत हो चुकी है।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के निर्देशानुसार निर्माण संगठन में संविदा पर 20 जूनियर टेक्निकल एसोसिएट (वर्क्स, इलेक्ट्रिकल, टीआरडी, सिग्नल) नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इंजीनियरों की तैनाती रेलवे भर्ती सेल के माध्यम से होगी। सेल ने पांच जुलाई तक पूर्वोत्तर रेलवे की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन मांगा है। अभ्यर्थियों को जुलाई में किसी भी तारीख को इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है।

Engineers Recruitment In Railways

Also Read : Indian Railway : ट्रेनों में भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने लिया स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में विस्तार का फैसला

Engineers Recruitment In Railways : बड़े पैमाने पर संविदा पर इंजीनियरों की तैनाती की जा रही

रेलवे बोर्ड ने भी सभी जोनल कार्यालयों को आवश्यक्तानुसार आउटसोर्स से कार्य कराने की अनुमति दे दी है। बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि किसी भी दशा में कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए। कार्य समय से पूरा कराया जाये। दरअसल अभी तक निर्माण कार्यों पर रेलवे के ही इंजीनियर नजर रखते थे। पहली बार बड़े पैमाने पर संविदा पर इंजीनियरों की तैनाती की जा रही है। पूर्वोत्तर रेलवे में अभी सफाई, निगरानी, टिकट बिक्री और सुरक्षा के लिए एजेंसियों के माध्यम से कार्य हो रहे हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह कहते हैं कि यात्रियों की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, इंफ्रास्ट्रक्चर विस्तार से सम्बंधित प्रोजेक्ट्स को प्राथमिकता के आधार पर तेज गति से पूर्ण किया जाना है। पूर्वोत्तर रेलवे के निर्माण संगठन द्वारा कराए जा रहे प्रोजेक्ट्स निर्माण में तेजी लाने के लिए पूर्णतया संविदा के आधार पर जूनियर टेक्निकल एसोसिएट का इंगेजमेंट किया जाना है , जिनके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.