बिहार में बने इस टूरिस्ट स्पॉट को बिहार राज्य के बांका जिले में बनाया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बात करे तो बांका जिले में स्थित ओढ़नी डैम को अब विकसित किया जा रहा है। यह जगह अब एक बहुत ही शानदार टूरिस्ट स्पॉट के रूप में परिवर्तन कर और भी ज्यादा नाम बना लिया है। बांका शहर से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर एक ओढ़नी डैम के पास से पर्यटकों का आना शुरू हो चूका है। यहां पर सभी लोग जो प्री-वेडिंग शूट के लिए भी आ रहे हैं, और इन सभी कारण से यह चर्चा का विषय बन गया है। यह वहीं, डैम में सैर के लिए वाटर स्कूटर की भी सुविधा प्रदान की गई है।

आस -पास में पहाड़ो का होना, मानो इसकी और खूबसूरती को बढ़ावा मिलना
जानकारी के लिए, ओढनी डैम से सटे रहने के इन पहाड़ी से इसकी खूबसूरती में चार चाँद और लगा देता है। महादेव और मां पार्वती का मंदिर इस क्षेत्र की सुंदरता का कारण बना हुआ है। इस डैम के तीनों तरफ से पहाड़ी ही पहाड़ी है, जो की हर एक पर्यटकों का मन मोह लती है। वही इसको देखने के लिए यहां पर हर दिन अनुमानित सैकड़ों में सैलानी का आना जाना इस ओढनी डैम लगा रहता है। अगर यही की व्यवस्था की बात करे तो महिलाओं की सुरक्षा के लिए गार्ड की व्यवस्था की गई है। यहाँ पर आने-वाले पर्टयकों के अनुसार, बिहार में ऐसी खूबसूरत जगह बहुत ही कम है।

कम से कम खर्चे पर ज्यादा मज़ा
इस शानदार जगह पर आने वाले लोगो के लिए बहुत सी चीजों का ध्यान रखा गया है। आप यहाँ आकर के मोटर बोट से ग्रुप में बोटिंग करने का मज़ा के सकते हैं। और इस पर आपको प्रतिव्यक्ति मात्र 300 रूपए का भुगतान करना होगा। और वही आप हाफ राइड के लिए 100 रूपए प्रतिव्यक्ति का भुगतान करना होगा। जेट स्कीइंग के लिए फुल राइड के लिए 500 और हाफ राइड के लिए 300 रूपए प्रतिव्यक्ति का भुगतान करना होगा।