पटनाः सीएम नीतीश कुमार नीतीश कुमार नई दिल्ली दौरे से वापस पटना लौट आये हैं. दिल्ली से वापस लौटते ही  मुख्यमंत्री ने पटना एयरपोर्ट पर बातचीत की. उन्होंने बताया कि सभी लोगों से बातचीत औऱ मुलाकात भी हुई. राष्ट्रपति जी से भी मिलना था पर सुबह ही उनका फोन आ गया और बातचीत हो गई. किसी कारणवश उनसे मिलना नहीं.

नीतीश कुमार ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा जी से बातचीत हुई है. दिल्ली प्रवास के दौरान उनसे मिलने के लिए पार्टी और अन्य लोगों से भी मुलाकात होती रही. नीतीश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि जिस दिन दिल्ली पहुंचे उसी दिन अमित शाह से बातचीत हुई, मेरे जाते ही उनका फोन आया और पहले बातचीत हुई फिर शाम में मुलाकात हुई.

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार पर नहीं हुई चर्चा

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शमिल होने को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि इस विषय पर कोई बातचीत नहीं हुई है. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से विधानपरिषद की सीट को लेकर कोई चर्चा नही हुई है. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद लोगों की निगाहें इस पर टिकी हुई है. नीतीश कुमार के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार और पहले भी हो जाता. बिहार के विकास को लेकर, क्या काम चल रहा है इन सब चीजों पर चर्चा हुई.

बंगाल चुनाव लड़ने अभी फैसला नहीं

वहीं, बंगाल चुनाव पर बातचीत करते हुए कहा कि इस विषय पर अभी कोई बात नही हुई है, हमलोग अपने पार्टी के अंदर ही इसपर चर्चा कर रहे हैं. बंगाल से आये पार्टी के नेताओं ने मुलाकात की है. इसकी जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी गई है सभी लोग से बातचीत कर इसपर निर्णय लेगें. ताकि जब लड़ना तय हो जाये तभी इसपर विमर्श की आवश्यकता होगी.

गड़बड़ियों पर होगी कार्रवाई

वहीं कोरोना के फर्जी टेस्टिंग मामले पर नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधान सचिव से इसकी जानकारी ली है. पूरी जांच कर ली गई है अब तक तक 22 जिला देख लिए है. जहां गड़बड़ियां दिख रही है वहां तत्काल कार्रवाई भी की जा रही है. सदन में सवाल उठने के बाद पूरा रिपोर्ट पार्लियामेंट में भी भेजा गया है. कोरोना के रोजाना के रिपोर्ट हैं. अगर कहीं, पर गड़बड़ियां की गई है तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here