छपरा: बिहार में दबंग आईपीएस के नाम से मशहुर मनु महाराज इन दिनों फिर से चर्चा में हैं. उनके नाम से फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी करने के साथ लड़कियों से अश्लील बातें की जा रही थी. इस पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए आरोपी को धर दबोचा है.

छपरा के नगर थाने की पुलिस ने मंगलवार को ‘फर्जी’ मनु महाराज को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी गरखा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर का रहने वाला है. पुलिस ने फर्जी मनु को धारा 419/420 और 66/67 आईटी एक्ट में गिरफ्तार किया है. दरअसल, आरोपी बीते कुछ महीनों से फेसबुक पर डीआईजी मनु महाराज के नाम से फर्जी आईडी और व्हाट्सएप पर फेक पब्लिक ग्रुप बनाकर लोगों से ठगी कर रहा था. वहीं, लड़कियों से अश्लील बातें भी कर रहा था. ऐसे में डीआईजी के आदेश पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

डीआईजी के वजह से लड़कियां नही ले रही थी एक्शन

जानकारी के मुताबिक आरोपी ने गूगल पर अपना नाम और फ़ोन नंबर बतौर डीआईजी मनु महाराज के नाम से फीड किया था. जरूरत पड़ने पर जब लोग उस नंबर पर कॉल करते तो आरोपी पैसे ऐंठता था. साथ ही मनु महाराज बनकर लड़कियों से फेसबुक और व्हाट्सएप पर अश्लील बातें भी करता. लेकिन कथित तौर पर डीआईजी होने की वजह से लड़कियां उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रही थीं.

मनु महाराज ने दी पूरी जानकारी

वहीं, सारण के डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि उन्हें इस तरह की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं कि उनके नाम से फेसबुक और गूगल पर अकाउंट बनाकर एक युवक लड़कियों और महिलाओं से अश्लील बातें कर रहा है. टीम गठित कर जांच शुरू की गई. पुलिस की जांच में इस बात की जानकारी हुई कि फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से बात करने वाला शख्स पहाड़पुर का है. ऐसे में उसे ट्रैक कर दबोच लिया गया. फिलहाल उसे जेल भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here