जाह्नवी आई केअर सेंटर में गरीबों का हुआ मुफ्त में ऑपरेशन, मरीजों ने दी दुआएं

0
7

बिहार शरीफः नालंदा जिला मुख्यालय स्थित स्थानीय रांची रोड स्थित गुरुवार को जाह्नवी आई केअर एंड रिसर्च सेन्टर मे पांच लोगों को रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं आंख रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय कुमार द्वारा मोतियाबिंद का ऑपरेशन कर लेंस लगाया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन रोट्रेक्ट क्लब बिहार शरीफ के द्वारा किया गया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

5 लोगो को निःशुल्क मोतियाविन्द ऑपरेशन कर लेंस लगा कर दवा एवं काला चश्मा भी दिया गया. इस मौके रोट्रेक्ट अध्यक्ष राजन अग्रवाल ने बताया की कई गरीब परिवार पैसै के अभाव में अपने आखों का आपरेशन नहीं करवा पाते है जिससे अंधेपन का शिकार हो जाते हैं. इस मौके पर सचिव राज किशोर कुमार, प्रोजेक्ट चेयरमैन समाजसेवी संजय कुमार भी थे.

जागरुकता का दिया संदेश

डॉक्टर ने बताया कि  इस तरह के कार्यक्रम से कुछ लोग जो कि पैसे के अभाव में अपने आँख का आपरेशन नहीं करा पाते हैं और वो अंधेपन का शिकार हो जाते हैं, वैसे लोंगो को आपरेशन किया गया और समाज के पास जागरूकता का संदेश दिया गया.

आई केयर सेंटर में है कई सुविधाएं

डॉ. अजय कुमार ने बताया कि जाह्नवी आई केअर एन्ड रिसर्च सेन्टर गरीब लोंगो को हमेशा मदद करते आया है और आगे भी करता रहेगा. मानव सेवा सबसे बड़ा सेवा है, इससे जो इसमें शांति मिलती है वह किसी भी तरह के पूजा पाठ में नहीं मिलती है. डॉ कुमार ने बताया कि इस मौके पर लेंस ओपैसीफीकेशन के माध्यम से एक रोगी को लगाए हुए पुराने खराब लेंस बदलकर फिर से नया लेंस लगाया गया. जो सिर्फ जिले में मात्र जहान्वी आई केयर में सुविधा उपलब्ध है.

मरीजों ने जताया आभार

इस मौके पर मरीज कुसुम देवी, कामनी देवी, सुनैना देवी, समुझ मिस्त्री, मंजु देवी ने बताया कि हमलोग पैसे के अभाव में आख का आपरेशन नही करवा रहे थे. इसके लिए डा अजय कुमार एवं रोट्रेक्ट कल्व के प्रति आभारी रहेंगे. मरीजों ने डॉकटरों को नेक काम के लिए दुआएं भी दी. इस मौके पर कुमारी कामना विहार, अंकित कुटियार, मुकेश कुटियार , उतम कुमार, रितिक सेठ, सुभम कुमार समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here