आरजेडी को लगा तगड़ा झटका, लालू के करीबी पूर्व सांसद थामेंगे बीजेपी का दामन!

0
9

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन बहुमत से पीछे रह गई वहीं, आरजेडी का प्रदर्शन भी पिछले चुनाव के तुलना में खराब रही. चुनाव में आरजेडी के पिछले चुनाव की तुलना में औसतन खराब प्रदर्शन के पीछे गुटबाजी और भितरघात भी रहा. ऐसे में चुनाव बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के करीबी रहे पूर्व सांसद पार्टी को अलविदा कह कर बीजेपी ज्वाइन करेंगे.

आरजेडी के पूर्व सांसद सीताराम यादव 27 जनवरी को बीजेपी में शामिल होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व सांसद 27 जनवरी को पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी का दामन थामेंगे. 69 वर्षीय सीताराम यादव सीतामढ़ी के कद्दावर नेताओं में शामिल हैं.

लालू ने बनाया था कैबिनेट

बिहार में पंचायत चुनाव से पहले सीताराम यादव का बीजेपी ज्वाइन करना आरजेडी को बड़ा झटका लग सकता है. पूर्व सांसद की लालू-राबड़ी सरकार में खूब चलती थी. लालू ने उन्‍हें कैबिनेट मंत्री भी बनाया था. आरजेडी में भी उनकी गहरी दखल थी.

दो बार रह चुके हैं एमपी

सीताराम यादव सीतामढ़ी से दो बार सांसद और पुपरी से तीन बार विधायक रह चुके हैं. सीताराम यादव के बड़े बेटे दिलीप राय विधान पार्षद तो बहू उषा किरण जिला परिषद अध्यक्ष रह चुकी हैं. 2109 लोकसभा चुनाव में लालू यादव ने सीताराम की जगह अर्जुन राय को अपना प्रत्याशी बनाया. इससे आहत सीताराम ने बगावत की बजाए चुनाव के दौरान पूरी तरह निष्क्रिय हो गए. जिसका असर जिले में आरजेडी के प्रदर्शन पर पड़ा और हार का सामना करना पड़ा.

जेडीयू कैंडिडेट के पक्ष में किया था प्रचार

बिहार विधानसभा चुनाव में सीताराम ने आरजेडी प्रत्याशी के खिलाफ खुलेआम प्रचार किया. जेडीयू के टिकट पर सुरसंड विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे दिलीप राय के पक्ष में प्रचार भी किया. आरजेडी प्रत्याशी अबु दोजाना का विरोध भी किया. आलाकमान ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. हालांकि, कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें पार्टी वापस बुलाया जायेगा लेकिन अब वो अपने समर्थकों के साथ बीजेपी भाजपा ज्वायन करने का फैसला लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here